Saharanpur News: पुश्तैनी जमीन बना विवाद का जड़, छोटे भाई ने ली बड़े भाई की जान

Saharanpur News: पुश्तैनी जमीन बेचने को लेकर दो भाइयों में विवाद इस कदर बढ़ा कि छोटे भाई ने बड़े भाई की चाकू मारकर हत्या कर दी। दरअसल पुश्तैनी जमीन बेचने को लेकर दो भाइयों में शराब पीते समय विवाद हुआ।

Update: 2023-06-15 17:04 GMT
पुश्तैनी जमीन के विवाद में छोटे भाई ने ली बड़े भाई की जान: Photo- Newstrack

Saharanpur News: पुश्तैनी जमीन बेचने को लेकर दो भाइयों में विवाद इस कदर बढ़ा कि छोटे भाई ने बड़े भाई की चाकू मारकर हत्या कर दी। दरअसल पुश्तैनी जमीन बेचने को लेकर दो भाइयों में शराब पीते समय विवाद हुआ। विवाद के दौरान छोटे भाई ने मीट काटने का चाकू उठाकर बड़े भाई के सीने में घोप दिया और मुंह पर भी कई बार वार कर दिए जिस पर युवक की मौके पर ही मौत हो गई।

पिता रामपाल की मौत के बाद हुआ जमीन विवाद

मामला सहारनपुर के थाना गंगोह क्षेत्र के ताता खेड़ी का है। पिता रामपाल की मौत के बाद उसके पास बेटो के पास 50 बीघे की जमीन आई थी। 5 माह पूर्व ही रामपाल की मौत हुई थी और यह 50 बीघा जमीन सभी भाइयों में बट गई थी। प्रदीप और संदीप एक साथ रहते थे और तीन भाई अलग रहते थे। संदीप के पास 12 बीघा जमीन आई थी और 8 मई को संदीप के नाम चढ गई थी।

संदीप का अपनी पत्नी से भी विवाद

संदीप का अपनी पत्नी से विवाद चल रहा था और वह अपने दो लड़कियां और एक बेटे तीनों बच्चों को लेकर अपने मायके में रह रही थी। संदीप ने जमीन आने के बाद 12 जून को 5 बीघा जमीन 18लाख रुपये में बेच दी। जिस पर उसका छोटा भाई प्रदीप नाराज था रात को दोनों बैठे शराब पी रहे थे और प्रदीप मुर्गा बनाने की तैयारी कर रहा था। पुश्तैनी जमीन को लेकर दोनों भाइयों में कहासुनी हो गई और देखते ही देखते दोनों में हाथापाई हो गई।

मुर्गा काटने के लिए रखे चाकू भाई के सीने में वार किया

प्रदीप ने मुर्गा काटने के लिए रखा चाकू उठाया और और अपने बड़े भाई के सीने में वार कर दिया। इतना ही नहीं चेहरे पर भी चाकू के कई वार किए हालांकि संदीप ने भी प्रदीप पर डंडे से वार की है जिसमें प्रदीप घायल हो गया। संदीप की शादी को जहां लगभग 15 साल हो गए थे वही प्रदीप की शादी नहीं हुई थी। दोनों भाई अकेले रहते थे। घटना के बाद पुलिस ने प्रदीप को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मृतक संदीप का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

Tags:    

Similar News