सांसद आजम खान की फिर बिगड़ी तबीयत, बढ़ाया गया ऑक्सीजन सपोर्ट

Aajam Khan : समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद आजम खान की तबीयत फिर बिगड़ चुकी है। उन्हें ऑक्सीजन पर रखा गया है।

Newstrack :  Network
Published By :  Shraddha
Update: 2021-05-25 03:35 GMT

सपा नेता आजम खान (फाइल फोटो सौ. से सोशल मीडिया)

Aajam Khan : समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद आजम खान (Aajam Khan) की तबीयत फिर बिगड़ चुकी है। उन्हें ऑक्सीजन (Oxygen) पर रखा गया है। लखनऊ के मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) में भर्ती किया गया है। अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर न बताया है कि सीटी स्कैन के बाद आजम खान के लंग्स में फाइब्रोसिस नामक रोग की शिकायत मिली है। इसके साथ ही कैविटी भी पाई गई है। जिसके चलते इनका ऑक्सीजन सपोर्ट बढ़ाया गया है।

आपको बता दें कि फाइब्रोसिस एक ऐसी स्थिति है जिसमें फेफड़ों में जख्म और अकड़न हो जाता है। इसके चलते शरीर में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन नहीं मिल पाती है जिसके कारण सांस लेने में दिक्कत का सामना करना पड़ता है। इसके चलते दिल संबंधी कई विकार हो सकते हैं।

सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान की तबीयत काफी गंभीर चल रही है। बताया जा रहा है कि वह क्रिटिकल केयर मेडिसिन के एक्सपर्ट डॉक्टरों की देखरेख में रखे गए हैं। वहीं इनके बेटे मोहम्मद अब्दुल्लाह खान की स्थिति अभी पहले से ठीक बताई जा रही है। मेदांता के सीसीएम के डॉक्टर लगातार नजर बनाए हुए हैं। आजम खान 1 मई 2021 को सीतापुर जेल में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। हालत गंभीर होने पर लखनऊ के मेदांता में भर्ती किया गया था।

सपा नेता आजम खान रामपुर में अवैध जमीन कब्जा करने और फर्जी प्रमाण पत्र बनाने के चलते सीतापुर जेल में 2020 में बंद किया गया था। बताया जा रहा है कि आजम खान के साथ उनके बेटे मोहम्मद अब्दुल्लाह खान पर भी फर्जी प्रमाणपत्र से जुड़े कई मामले दर्ज किए गए थे जिसके चलते इन्हें भी जेल में बंद किया गया था। आजम खान के बेटे भी मेदांता अस्पताल में भर्ती किये गए थे। 

Tags:    

Similar News