Nahid Hasan: सपा विधायक नाहिद हसन को हाईकोर्ट से बड़ी राहत, HC ने गैंगस्टर के मामले में दी जमानत

Nahid Hasan News : समाजवादी पार्टी के विधायक नाहिद हुसैन को हाईकोर्ट ने गैंगस्टर मामले में जमानत दी है। नाहिद हसन चित्रकूट की जेल में बंद हैं।

Written By :  aman
Update: 2022-11-30 11:52 GMT

समाजवादी पार्टी के विधायक नाहिद हुसैन (Social Media)

Nahid Hasan News : समाजवादी पार्टी के विधायक नाहिद हुसैन को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। हाई कोर्ट ने गैंगस्टर मामले में सपा विधायक को जमानत दी है। नाहिद हसन चित्रकूट की जेल में बंद हैं। सपा विधायक नाहिद हसन की याचिका पर आज हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। जिसके बाद न्यायमूर्ति ने सपा विधायक को गैंगस्टर मामले में जमानत दे दी।

आपको बता दें, इसी साल 15 जनवरी को कैराना पुलिस (Kairana Police) ने गैंगस्टर एक्ट (Gangster Act on Nahid Hasan) मामले में वांछित होने की वजह से सपा विधायक नाहिद हसन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। स्थानीय अदालत से जमानत अर्जी खारिज होने के बाद उन्होंने इलाहाबाद हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। जहां आज जमानत अर्जी पर सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने उन्हें राहत दी है।

नाहिद समर्थकों में खुशी की लहर

दो महीने पहले नाहिद हसन को शामली जिला जेल से चित्रकूट की जेल में शिफ्ट किया गया था। जानकारी के अनुसार, बुधवार (30 नवंबर) को हाईकोर्ट में नाहिद हसन की गैंगस्टर एक्ट मामले में जमानत अर्जी पर सुनवाई हुई। वकील की दलील सुनने के बाद न्यायमूर्ति ने जमानत दे दी। समाजवादी पार्टी के विधायक के लिए आज का दिन राहत भरा रहा। हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी।

नाहिद हसन से जुड़ा क्या है मामला?

सपा एमएलए नाहिद हसन का ये मामला वर्ष 2018 का है। कैराना के मोहल्ला अफगानन निवासी मोहम्मद अली ने कैराना सपा विधायक नाहिद हसन (Kairana SP MLA Nahid Hasan) और उनकी माता पूर्व सांसद तबस्सुम हसन (Former MP Tabassum Hasan) के अलावा महमूद, अरशद, इरफान, नौशाद तथा कय्यूम सहित कुछ अज्ञात के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कराया था। कोतवाली कैराना में ये मामला दर्ज किया गया था।

जेल से ही लड़ा था विधानसभा चुनाव

कैराना विधायक नाहिद हसन को स्थानीय पुलिस ने गैंगस्टर मामले में जेल भेजा था। स्थानीय अदालत ने तब सुनवाई के बाद नाहिद की जमानत अर्जी खारिज कर दी थी। इसके बाद उन्होंने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। जिस पर आज राहत मिली है। नाहिद हसन ने इस बार उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव जेल में रहकर ही लड़ा था। चुनाव में उनकी जीत भी हुई थी। 

Tags:    

Similar News