Santkabir Nagar News: एंटी करप्शन की टीम की कार्रवाई, घूस लेते लेखपाल गिरफ्तार

Santkabir Nagar News: जिले में चक एलाट करने और उसकी आख्या लगाने के नाम पर 7 हजार रूपए घूस लेते चकबंदी लेखपाल के गोरखपुर की एंटी करप्शन टीम ने गिरफ्तार कर लिया।

Report :  Amit Pandey
Update: 2024-07-12 13:51 GMT

Santkabir Nagar News (Pic: Newstrack)

Santkabir Nagar News: यूपी के संतकबीरनगर जिले में चक एलाट करने और उसकी आख्या लगाने के नाम पर 7 हजार रूपए घुस लेते चकबंदी लेखपाल के गोरखपुर की एंटी करप्शन टीम ने गिरफ्तार किया। आपको बता दे कि संतकबीरनगर जिले में विजिलेंस विभाग की टीम ने शुक्रवार को खलीलाबाद के पुरानी तहसील के पास चकबंदी विभाग के एक लेखपाल को सात हजार घूस लेते रंगे हाथ पकड़ लिया। उसके खिलाफ एक किसान ने एसपी विजिलेंस गोरखपुर से शिकायत की थी। उसने चकबंदी में एलाट नए चक नंबर का आदेश देने के लिए लेखपाल द्वारा आख्या न लगाने का आरोप लगाया था। आख्या लगाने के लिए रिश्वत मांग रहे थे।

कोतवाली खलीलाबाद के मोहम्मदपुर कठार निवासी संतोष कुमार पुत्र स्व. रामदेव ने एसपी विजिलेंस से शिकायत की। कहा कि उसके गांव में 15 साल से चकबंदी की प्रक्रिया चल रही है। उसके गाटा संख्या 425/3 का नया नंबर 425/14 एलाट हुआ है। जिसका आदेश न मिलने पर पिता रामदेव ने अपने जीवित रहने के दौरान सीओ चकबंदी के यहां वाद दाखिल किया था। उस पर लेखपाल अपनी आख्या देनी थी। लेखपाल आख्या लगाने के लिए लेखपाल रविशंकर शर्मा सात हजार रुपए मांग रहा था।

शिकायत के सत्यापन के बाद विजिलेंस ने अपनी रणनीति बनाई। शुक्रवार को पुरानी तहसील गोलाबाजार के पास लगभग डेढ़ बजे चकबंदी लेखपाल रविशंकर शर्मा पुत्र स्व. परशुराम शर्मा निवासी अमरौली शुमाली थाना सोनहा जिला बस्ती को धर दबोचा। उसे सात हजार रुपए घूस लेते रंगे हाथा पकड़ा। टीम ने उसे हिरासत में लेकर कानूनी प्रक्रिया शुरू कर दी।

Tags:    

Similar News