आइसोलेट वार्ड का हाल बेहद बुरा, कोरोना संक्रमित की मौत से मचा बवाल

परिजनों का आरोप है कि आइसोलेट वार्ड हॉस्पिटल में हमारे मरीज के लिए ना तो खाने की व्यवस्था सही मिली और ना ही पानी पीने की|

Update: 2020-06-22 12:07 GMT
shaamli case

शामली: जनपद के जिला हॉस्पिटल में बने आइसोलेट वार्ड में एक व्यक्ति की उपचार के दौरान मौत हो गई है । मृतक व्यक्ति को कोरोना के लक्षण हेतु कल शाम हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था जिसका कोरोना जांच हेतु सैंपल भी चला गया था। व्यक्ति की मौत के बाद परिजनों ने जमकर हॉस्पिटल में हंगामा किया, तो वही सदर कोतवाली प्रभारी भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और मामले को शांत करा।

परिजनों ने आइसोलेट वार्ड डॉक्टर व उनके स्टॉप पर लापरवाही का आरोप लगा है। डॉक्टरों की लापरवाही से हुई मौत के मामले में सीएमओ ने मृतक के परिजनों के सभी आरोपों को नकारा है तो वहीं अब तत्काल उनका कोरोनावायरस जांच कराकर डेड बॉडी को सुपुर्द करने की बात कही है।

कांग्रेस ने राज्यपाल को दिया ज्ञापन, इन घोटालें की न्यायिक जांच की करी मांग

परिजनों ने अस्पताल पर लगाया आरोप

शामली जनपद की सदर कोतवाली क्षेत्र के सिटी के जिला हॉस्पिटल में बने आइसोलेट वार्ड में कल बाबरी थाना क्षेत्र के गांव बुटवाड़ा निवासी जसवीर को सांस ना आने की दिक्कत की वजह से भर्ती कराया गया था, जहां उसका कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लेकर भेज दिया गया था । तो वही उसको खाने पीने के मामले में भी दिक्कत हुई । परिजनों का आरोप है कि आइसोलेट वार्ड हॉस्पिटल में हमारे मरीज के लिए ना तो खाने की व्यवस्था सही मिली और ना ही पानी पीने की ।

डॉक्टर पर भी लगाया आरोप

वही जब उन्हें परेशानी हो रही थी तो डॉक्टर ने उन्हें समय पर दवाई और ना ही किसी तरह कोई इंजेक्शन दिया । जिसकी वजह से उनकी आज सुबह दर्दनाक मौत हो गई । परिजनों का आरोप है कि डॉक्टर की उपचार के दौरान बरती गई लापरवाही के चलते ही हमारे मरीज जसवीर की मौत हुई है । परिजनों ने बताएं कि वीडियो कॉलिंग के माध्यम से हम लोगों ने खुद देखा है कि आइसोलेट वार्ड में ना तो पानी पीने की व्यवस्था थी और ना ही खाने की । जबकि बाहर अगर मरीज पानी लेने आए तो बाहर के गेट पर ताला लगा दिया था । आज सुबह जब बाहर आकर लेट आ गया तो वहां उसकी दर्दनाक मौत हो गई ।

परिजनों ने जसवीर की मौत के बाद घंटों तक हंगामा किया तो वहीं पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराया । जसवीर की मौत के बाद कोविड-19 हॉस्पिटल की टीम ने कोरोना जांच के लिए उसका सैंपल लेकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी । और तत्काल 2 घंटे में उसका सैंपल आने की बात कही है।

मृतक को सांस लेने में थी दिक्कत

उधर इस मामले में सीएमओ का कहना है कि कल आइसोलेट वार्ड में बूट राडा निवासी जसवीर को हॉस्पिटल में भर्ती कराया था जिसकी आज उपचार के दौरान मौत हो गई। मृतक को सांस लेने में दिक्कत थी। उसका कोरोना जांच के लिए सैंपल कल ही भर्ती कराने के बाद भेज दिया था उसकी रिपोर्ट नहीं आई थी। आज तत्काल में उसकी जांच सैंपल के लिए भेजी गई है जो 2 घंटे बाद आ जाएगी उसके बाद परिजनों को डेडबॉडी सुबह दे दी जाएगी।

रिपोर्टर- पंकज प्रजापति, शामली

सेना से कांपा पाकिस्तान: 17 सनिकों को मिली दर्दनाक मौत, बौखलाए इमरान

Tags:    

Similar News