Shravasti News: डीएम ने जनता दर्शन के बाद चलती गाड़ी से उतरकर फरियादी की सुनी फरियाद

Shravasti News: जनसुनवाई के बाद फिल्ड पर जा रहे डीएम को देखकर एक फरियादी ने दौड लगाई जिसको देखकर जिलाधिकारी ने अपनी गाड़ी रोक दी और तुरन्त गाड़ी से उतरकर फरियादियों की समस्याओं को एक-एक करके गम्भीरता से सुना।

Update: 2024-08-21 14:08 GMT

Shravasti News

Shravasti News: जिलाधिकारी अजय कुमार द्विवेदी ने बुधवार को कलेक्ट्रेट स्थित अपने कक्ष में आयोजित जनता दर्शन में फरियादियों की समस्याओं को सुना और उनकी समस्याओं के निराकरण हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया। डीएम ने कहा कि जनशिकायतों का गुणवत्तापूर्ण एवं यथाशीघ्र निस्तारण शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी अधिकारी कार्यालय में समस्त कार्यदिवसों में पूर्व की भांति स्वयं जनसुनवाई करें एवं उनकी समस्याओं का मौके पर निस्तारण कराना भी सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने कहा कि जनसुनवाई व आईजीआरएस व सीएम हेल्पलाइन पर प्राप्त शिकायतों व समस्याओं का निस्तारण करना सरकार की प्राथमिकताओं में है, समस्त अधिकारी इसे गम्भीरता से लें।

डीएम अजय कुमार द्विवेदी ने निर्देश देते हुए कहा कि जिस गांव से अधिक शिकायतें आईजीआरएस पोर्टल पर दर्ज की जाती हैं, वहां संबंधित विभाग के अधिकारी मौके पर जाकर शिकायतों का निस्तारण कारण कराएं। कहा की तहसील दिवस में प्राप्त शिकायतों का भी शीघ्र व गुणवत्तापरक निस्तारण कराएं। बुधवार को जिलाधिकारी को 20 फरियादियों ने अपनी शिकायतें दी, जो विभिन्न विभागों से सम्बन्धित थी।डीएम ने इन शिकायतों को तत्काल निराकरण कर रिपोर्ट प्रेषित करने हेतु सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया। जनसुनवाई के बाद फिल्ड पर जा रहे डीएम को देखकर एक फरियादी ने दौड लगाई जिसको देखकर जिलाधिकारी ने अपनी गाड़ी रोक दी और तुरन्त गाड़ी से उतरकर फरियादियों की समस्याओं को एक-एक करके गम्भीरता से सुना।

समस्याओं का समय सीमा के अन्दर निस्तारण कराना सुनिश्चित करें

इस दौरान फरियादियों ने जिलाधिकारी को बताया कि तहसील भिनगा के अन्तर्गत ग्राम बीरईपुरवा में उनका गांव लखाही बेनी नगर व लक्ष्मणपुर गोड़पुरवा के सरहद पर है, जिसे विपक्षीगण द्वारा बिना किसी अधिकार के लगभग 50 साल पुराना मार्ग बन्द कर दिया गया है। जिससे समस्त ग्राम वासियों के आने-जाने का रास्ता बन्द हो गया है। डीएम ने इस फरियाद को गम्भीरता से लेकर वहीं मौके पर उपस्थित उपजिलाधिकारी भिनगा को तत्काल मौके पर जाकर स्थिति का निरीक्षण कर आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया।इस दौरान उन्होंने कहा कि शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही बरतने पर अब अधिकारियों की जवाबदेही तय की जायेगी। इसलिए समस्त जिला स्तरीय अधिकारीगण अपने कार्यालय में समस्त कार्य दिवसों में प्रातः 10 बजे से 12 बजे तक स्वयं जनसुनवाई करें एवं उनकी समस्याओं का समय सीमा के अन्दर निस्तारण कराना भी सुनिश्चित करें।इस दौरान पुलिस अधीक्षक घनश्याम चौरसिया एवं अपर पुलिस अधीक्षक प्रवीण कुमार यादव सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News