Shravasti News: आगामी 13 जुलाई को होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत को लेकर की गई गोष्ठी, बांटे गए पंपलेट

Shravasti News: आम जन सामान्य को बताया गया कि राष्ट्रीय लोक अदालत से संबंधित विभिन्न प्रकार के मुकदमे जो 13 जुलाई 2024 को जिले के समस्त न्यायालय पर सुलह होंगे कैसे होंगे।

Update: 2024-07-10 17:29 GMT

आगामी 13 जुलाई को होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत को लेकर की गई गोष्ठी, बांटे गए पंपलेट: Photo- Newstrack

Shravasti News: उत्तर प्रदेश के जनपद श्रावस्ती में आगामी 13 जुलाई को होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत को लेकर बुधवार को गोष्ठी की गई। गोष्ठी राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता के लिए जनपद न्यायाधीश देवेंद्र सिंह के निर्देशन पर एवं प्रभारी सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण/सिविल जज प्रवर खंड विश्वजीत सिंह के मार्गदर्शन में की गई। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के बैनर तले महिला थाना भिनगा श्रावस्ती में हेल्प डेस्क पर नियुक्त पीएलवी माला शर्मा द्वारा महिला थाना भिनगा में आम जनमानस को आगामी राष्ट्रीय लोक अदालत के महत्व के बारे में बताया गया और पंपलेट वितरित किया गया।

राष्ट्रीय लोक अदालत का महत्व

आगामी राष्ट्रीय लोक अदालत को लेकर भिनगा दीवानी न्यायालय परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत के महत्व को लेकर गोष्ठी की गई तथा आये हुए जनमानस को आगामी राष्ट्रीय लोक अदालत से कैसे लाभ मिल सकता है और इसके क्या लाभ है के बारे में बताया गया।साथ ही राष्ट्रीय लोक अदालत के महत्व पर प्रकाश डाला गया।

इस दौरान आम जन सामान्य को बताया गया कि राष्ट्रीय लोक अदालत से संबंधित विभिन्न प्रकार के मुकदमे जो 13 जुलाई 2024 को जिले के समस्त न्यायालय पर सुलह होंगे कैसे होंगे। साथ ही ,समझौते प्रकार पर प्रकाश डाला गया और समझौते के आधार पर निपटाने के उपाय बताए गए। एवं संबंधित पंपलेट का वितरण जनसामान्य में किया गया । साथ ही बताया गया कि ज्यादा से ज्यादा अपने पूर्व नियत शमनीय वादों को लोक अदालत में सुलह, समझौते के आधार पर समाप्त करवाया जाये एवं नि: शुल्क विधिक जानकारी ली जाए।

नि:शुल्क विधिक जानकारी प्राप्त करने का एक अच्छा माध्यम

इसके साथ ही बताया गया कि राष्ट्रीय लोक‌‌‌ अदालत को व्यापक रूप से अपने आसपास के लोगों को भी बताएं जिससे नि:शुल्क विधिक जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं और भारी मात्रा में छूट प्राप्त कर कर्ज मुक्त हो सके। इसके अलावा राष्ट्रीय लोक अदालत के महत्व का प्रचार प्रसार करने को कहा गया।इस दौरान महिला थाना के समस्त स्टाफ अधिवक्ता और कर्मौमचारीगण व आम जनमानस मौजूद रहे हैं।

Tags:    

Similar News