Up News: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर गौशालाओं में धूम, गायों की हुई पूजा, मंत्री-अधिकारियों ने खिलाया गुड़

Up News: योगी सरकार बनने के बाद यूपी के विभिन्न जनपदों में स्थापित हुईं गौशालाओं में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का दिन खास रहा। गायों को चारा खिलाकर पूजन कर आशीर्वाद लिया गया।

Report :  Network
Update:2023-09-07 18:00 IST

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर गौशालाओं में गायों की हुई पूजा, मंत्री-अधिकारियों ने खिलाया गुड़: Photo-Newstrack

Up News: योगी सरकार बनने के बाद यूपी के विभिन्न जनपदों में स्थापित हुईं गौशालाओं में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का दिन खास रहा। अलग-अलग जनपदों में अधिकारी, मंत्री गौशालाओं में पहुंचते रहे। गायों को चारा खिलाकर पूजन कर आशीर्वाद लिया गया।

लखीमपुर में डीएम-सीडीओ ने किया गौ-पूजन

Lakhimpur Kheri News: कृष्ण जन्माष्टमी पर जिले के सभी गौआश्रय स्थलों में गौमाताओं की पूजा हुई। गुरुवार को गौआश्रय स्थल को साफ-सुथरा कर अफसरों के साथ जन प्रतिनिधियों ने गौ-माता की विधि-विधान से पूजा-अर्चन की। गायों को गुड़, केला व हरा चारा खिलाकर आर्शीवाद लिया गया। डीएम महेंद्र बहादुर सिंह सीडीओ अनिल कुमार सिंह के साथ तहसील व ब्लॉक लखीमपुर के गौआश्रय स्थल मुड़ियाखेड़ा पहुंचे और पूरे विधि विधान से गौमाता का पूजन किया।

गायों को माला पहनाई गई और गुड़, केला व हरा चारा खिलाकर उनकी पूजा की गई। इस मौके पर डीपीआरओ सौम्यशील सिंह, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ सोमदेव सिंह सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे। डीएम ने कहा कि गौ अभिलाषित फल देने वाली है, गौ से उत्तम और कोई नहीं है। शासन गौसंरक्षण का कार्य कर रहा है। गौवंश सुरक्षित रहें, इसके प्रयास किए जा रहे हैं। पूजन के उपरांत डीएम व सीडीओ ने गौआश्रय स्थल मुड़ियाखेड़ा की व्यवस्थाओं का जायजा लिया, संबंधित को जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

 कन्नौज में मंत्री असीम अरूण पहुंचे गौशाला, गायों को खिलाया गुड़: Photo-Newstrack

Kannauj News: (Pankaj): कन्नौज में मंत्री असीम अरूण पहुंचे गौशाला, गायों को खिलाया गुड़

Kannauj News: जनपद के सकरी खुर्द इलाके में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर मंत्री असीम अरूण पहुंचे। यहां के गांव में स्थित गौशाला में मंत्री ने गाय का विधिवत् पूजन-अर्चन किया। उन्होंने गौशाला में गौवंशों को गुड़ खिलाया। इसके बाद सदर विधायक और मंत्री असीम अरुण ने ग्रामीणों के बीच चौपाल भी लगाई। ग्रामीणों को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की बधाई देने बाद उन्होंने क्षेत्र की समस्याओं को भी जाना। ग्रामीणों को सभी समस्याओं का जल्द निदान कराने का आश्वासन दिया।

Tags:    

Similar News