दशहरे के अवसर पर निकलेगी जयश्री राम शोभायात्रा

विजय दशमी के अवसर पर मंगलवार को लखनऊ में एक शोभायात्रा का आयोजन किया जा रहा है जो शहर के विभिन्न हिस्सों में घूमेगी। जयश्री राम शोभा यात्रा के तत्वावधान में आयोजित इस शोभा यात्रा में भगवान राम की झांकी के अलावा कई अन्य देवी देवताओं की झांकिया निकाली जाएगी।

Update: 2023-07-21 10:16 GMT

लखनऊ: विजय दशमी के अवसर पर मंगलवार को लखनऊ में एक शोभायात्रा का आयोजन किया जा रहा है जो शहर के विभिन्न हिस्सों में घूमेगी। जयश्री राम शोभा यात्रा के तत्वावधान में आयोजित इस शोभा यात्रा में भगवान राम की झांकी के अलावा कई अन्य देवी देवताओं की झांकिया निकाली जाएगी।

यह भी पढ़ें...केंद्र ने SPG नियमों को किया सख्त, गांधी परिवार ने तोड़ा तो रद्द होगी सुरक्षा

राष्ट्रीय पर्व एवं उत्सव समिति के एक पदाधिकारी ने बताया कि शोभायात्रा प्रातः नौ बजे सीएमएस चौराहा से आरम्भ होकर पूरे नगर में घूमेगी। गोमती नगर के प्रतीक स्थल पर प्रभु श्री राम रथ में स्थापित श्री राम दरबार की प्रातः एवं संध्या आरती की गयी।

यह भी पढ़ें...सुषमा की हत्या का ऐसे हुआ खुलासा, पता चला तो हो गए सब हैरान

भारी संख्या में आए लोगों के साथ राष्ट्रीय पर्व एवं उत्सव समिति द्वारा आरती के पूर्व हनुमान चालीसा का पाठ किया गया ततपश्चात सदस्यों के साथ विजयादशमी पर निकाली जाने वाली शोभायात्रा की तैयारी के संबंध में बैठक की गयी ।

यह भी पढ़ें...सेना का बड़ा अभियान, बिछा दी आतंकियों की लाशें ही लाशें, 22 जिहादी ढेर

शोभायात्रा के पद संचलन व वाहनों के काफिलों को नियंत्रित करने के लिये स्वयंसेवक ट्रैफिक मार्शल को दिशानिर्देश दिये गए हैं । 34 चौराहों से गुजरने वाली यात्रा के लिए समिति द्वारा वाहनों का पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा कर व ट्रैफिक नियमों का पालन करने का आदेश भी दिया गया। यात्रा कल सुबह प्रारम्भ होने के बाद पत्रकारपुरम, हैनिमैन, चिनहट, पॉलीटेक्निक, टेढ़ी पुलिया, राम राम बैंक , कपूरथला, अटल चौक, 1090, होकर प्रतीक स्थल पर खत्म होगी।

Tags:    

Similar News