सिकंदरा उपचुनाव: BJP के अजीत पाल जीते, सपा प्रत्याशी को दी शिकस्त

Update:2017-12-24 16:20 IST

लखनऊ/कानपुर देहात: सिकंदरा विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव का आज (24 दिसंबर) परिणाम बीजेपी को खुश करने वाला रहा। इस सीट से बीजेपी प्रत्याशी अजीत पाल ने जीत दर्ज की है। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी सपा उम्मीदवार सीमा सचान को 11,870 मतों से शिकस्त दी। बता दें, कि यह सीट बीजेपी विधायक मथुरा प्रसाद पाल के निधन के बाद खाली हुई थी। 21 दिसंबर को उपचुनाव के लिए मतदान कराया गया था, जिसमें करीब 53 फीसदी मतदान हुआ था।

28वें और अंतिम राउंड की मतगणना के बाद मिले कुल मतों के आधार पर बीजेपी उम्मीदवार की जीत सुनिश्चित हो गई है। बीजेपी विधायक को कुल 72,284 मत मिले थे, तो उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी सपा के प्रत्याशी को 61,423 वोट मिले जबकि कांग्रेस के उम्मीदवार को 19,084 मत मिले।

मतगणना के दौरान जमकर बवाल की भी खबर रही। सपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों ने ईवीएम में छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए मतगणना का बहिष्कार किया। जिसके बाद से मतगणना कार्य बाधित हुआ है। विरोध कर रहे प्रत्याशियों ने जिला प्रशासन पर ईवीएम से छेड़छाड़ का आरोप लगाया। डीएम पर बीजेपी के इशारे पर काम करने का भी आरोप लगाया गया। सत्रहवें राउंड के बाद बीजेपी के प्रत्याशी को 45,450, सपा को 38,598 मत मिल चुके हैं जबकि कांग्रेस के उम्मीदवार को 11,171 वोट मिले थे।

सिकन्दरा विधानसभा उपचुनाव में दसवें चरण की मतगणना समाप्त होने पर बीजेपी के अजीत पाल सपा की सीमा सचान से 1,812 वोट से आगे चल रहे थे। दसवें चरण के बाद बीजेपी के अजीत पाल को 24,823 वोट तो सपा की सीमा सचान को 23,011 मत मिले थे। जबकि, कांग्रेस के प्रभाकर पांडेय को मात्र 5,279 वोट मिले थे। सिकंदरा उपचुनाव में कुल 28 चरणों में मतगणना होनी है। बीजेपी और सपा में कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है।

राज्य की सत्ता में काबिज बीजेपी ने मृतक मथुरा प्रसाद के बेटे अजीत पाल सिंह को उपचुनाव में अपना प्रत्याशी बनाया है। जबकि समाजवादी पार्टी (सपा) ने सीमा सचान और कांग्रेस ने प्रभाकर को मैदान में उतारा है। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने यहां से अपना कोई भी उम्मीदवार मैदान में नहीं उतारा है।

Tags:    

Similar News