UP पुलिस की परीक्षा से पहले STF ने किया सॉल्वर गैंग का भंडाफोड़, 8 गिरफ्तार

सॉल्वर गिरोह पर नजर रखने के लिए एसटीएफ ने अपना जाल बिछाया है। परीक्षा के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। एसटीएफ के पुलिस महानिरीक्षक अमिताभ यश होने वाली सरकारी भर्तियों पर खुद नजर रखते हैं।

Update: 2020-12-18 17:24 GMT
पुलिस ने ग्रेटर नोएडा के ग्रेनो में धर्म परिवर्तन कराने जा रही तीन महिलाओं समेत चार आरोपियों को पहले ही दबोच लिया।  गिरफ्तार किये सभी आरोपी धर्म परिवर्तन कर ईसाई धर्म अपनाने के लिए लोगों को लालच दे रहे थे।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में 5825 पदों पर होने वाली पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा से पहले एसटीएफ को बड़ी कामयाबी मिली है। शनिवार को होने वाली पुलिस की लिखित भर्ती परीक्षा से पहले एसटीएफ ने सॉल्वर गैंग पकड़ा है। इस गैंग के लोगों को यूपी एसटीएफ ने प्रयागराज के सिविल लाइन थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के 11 जिलों में जेल वार्डर, फायरमैन और घुड़सवार पुलिस की लिखित परीक्षा होनी है। एसटीएफ सॉल्वर गैंग पर नजर रख रही है, तो हर परीक्षा केंद्र की सीसीटीवी के जरिए नजर रखी जाएगी। इसके साथ लिखित परीक्षा में आने वाले हर अभ्यर्थी का चार बार फिंगर प्रिंट भी लिया जाएगा।

सॉल्वर गिरोह पर नजर रखने के लिए एसटीएफ ने अपना जाल बिछाया है। परीक्षा के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। एसटीएफ के पुलिस महानिरीक्षक अमिताभ यश होने वाली सरकारी भर्तियों पर खुद नजर रखते हैं।

ये भी पढ़ें...रायबरेली: कोरोना काल में भी लक्ष्य से नहीं डिगा NTPC, खूब की लोगों की मदद

6 लाख 90 हजार अभ्यर्थी परीक्षा में होंगे शामिल

19 और 20 दिसंबर को उत्तर प्रदेश पुलिस में 5825 पदों के लिए होने वाली परीक्षा में 6 लाख 90 हजार अभ्यर्थी शामिल होंगे। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने यह परीक्षा करा रहा है। इसके लिए प्रदेश के 11 जिलों कौशांबी, आगरा, कानपुर, लखनऊ, इलाहाबाद, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ, बरेली, गौतमबुध नगर और गाजियाबाद में 335 परीक्षा केंद्र बनाए हैं।

हर परीक्षा केंद्र पर प्रश्नपत्र पहुंचाने के लिए अलग गाड़ियों की व्यवस्था की गई है ताकि एक परीक्षा केंद्र का पेपर दूसरे परीक्षा केंद्र पर न पहुंचे। हर परीक्षा केंद्र की सीसीटीवी से निगरानी की जाएगी। सुबह 10:00 से 12:00 और 2:00 से 4:00 के बीच दोनों ये परीक्षाएं होंगी।

ये भी पढ़ें...झांसी: रेलवे के ओएचई सब स्टेशन पर चोरी का पर्दाफाश, दो गिरफ्तार

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने परीक्षा की तैयारियां पूरी कर ली हैं। सुरक्षा के लिए हर परीक्षा केंद्र पर एक इंस्पेक्टर व दो सब इंस्पेक्टर को तैनाता किया जाएगा। संबंधित जिलों के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी परीक्षा केंद्रों का जायजा लेते रहेंगे।

ये भी पढ़ें...गाजीपुर: कन्याओं के विवाह के नाम पर घूस लेता है प्रधान, वीडियो हुआ वायरल

पहली बार होगा ऐसा

इस परीक्षा केंद्र में सॉल्वर गैंग को रोकने के लिए भर्ती बोर्ड की तरफ से बाएं और दाएं अंगूठे की चार बार निशानी लेने की व्यवस्था की गई है। ऐसा पहली बार किया जा रहा है। भर्ती बोर्ड मशीन पर अभ्यर्थियों के फिंगर प्रिंट लेगा ही, इसके अलावा आंसर शीट और अटेंडेंस शीट पर भी उनके दोनों अंगूठों की निशान लिए जाएंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News