Aligarh News: जमीन के लालच में बेटे ने ही मां-बाप की गला दबाकर की थी हत्या, पुलिस ने किया खुलासा

Aligarh News: इगलास थाना इलाके के गांव बादामपुर में बुजुर्ग माता-पिता द्वारा अपने सगे बेटे राजेंद्र से जमीन वापस लेने के चलते उनका अपना सगा खून ही उनके खून का प्यासा बन गया।

Update: 2023-03-27 18:09 GMT
अलीगढ़ जमीन के विवाद में बेटे ने मां-बाप की गला दबाकर की थी हत्या

Aligarh News: इगलास थाना इलाके के गांव बादामपुर में बुजुर्ग माता-पिता द्वारा अपने सगे बेटे राजेंद्र से जमीन वापस लेने के चलते उनका अपना सगा खून ही उनके खून का प्यासा बन गया। जमीन वापस लेने का बदला ओर जमीन वापस पाने के लिए बुजुर्ग माता-पिता से रंजिश मानने लगा। जमीन वापस लेने का बदला लेने और जमीन वापस पाने के लिए सगे बेटे ने अपने ही बुजुर्ग माता-पिता की हत्या करने की खौफनाक साजिश रच डाली। बुजुर्ग माता-पिता की हत्या किए जाने की इसी खौफनाक साजिश के तहत रविवार की देर रात 20 बीघा खेतों में झोपड़ी डालकर रह रहे बुजुर्ग माता-पिता के पास पहुंचा और दोनों की गला दबाकर हत्या कर दी थी।

हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी बेटे राजेंद्र सहित संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। कुछ ही घंटों में जमीन वापस पाने के लालच में अपने बुजुर्ग माता-पिता की हत्या किए जाने का जुर्म कबूल किया और पुलिस को बताया कि उसके माता-पिता ने उससे खेत वापस ले लिया था। इसके चलते वह अपने माता-पिता से रंजिश मानने लगा। खेत वापस लेने की रंजिश के चलते उसने अपने माता-पिता की गला दबाकर हत्या किए जाने की योजना बनाई ओर रविवार की देर रात झोपड़ी में सोते हुए माता पिता की गला दबाकर हत्या कर दी। पुलिस ने बुजुर्ग दंपति की हत्या का जुर्म कबूल करने वाले आरोपी बेटे राजेंद्र के खिलाफ उसकी बहन की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करते हुए जेल भेज दिया।

अलीगढ़ पुलिस ने किया खुलासा

उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में एक कलयुगी बेटे राजेंद्र के खौफनाक चेहरे को अलीगढ़ पुलिस ने कुछ ही घंटों के भीतर दुनिया के सामने बेनकाब किया है। थाना इगलास क्षेत्र के गांव बादामपुर में कलयुगी बेटे ने जमीन के लालच में रविवार की देर रात खेतों के बीच झोपड़ी में सो रहे अपने 80 वर्षीय पिता रामजीलाल और 72 वर्षीय माता भगवान देवी की सोते हुए गले दबाकर निर्मम हत्या कर दी थी। झोपड़ी में सो रहे बुजुर्ग माता पिता की हत्या करने के बाद कलयुगी बेटा सनसनीखेज वारदात को अंजाम देने के बाद घटना से अनजान बन अपने घर पहुंच गया। सुबह जब नातिनि अपने बुजुर्ग दादा दादी को की झोपड़ी में दूध देने के लिए पहुंची तो दोनों बुजुर्ग दादा-दादी की लाश झोपड़ी के अंदर पड़ी हुई थी। झोपड़ी के अंदर बुजुर्ग दादा-दादी की लाश को देंख नातिनि की चीख निकल गई और दौड़कर गांव पहुंची। परिवार के लोगों ओर ग्रामीणों को घटना की जानकारी दी। सूचना पर सैकड़ों की तादाद में ग्रामीण मौके पर इकट्ठा हो गए ओर सूचना पुलिस को दी।

सलाखों के पीछे पहुंचा हत्यारोपी बेटा

बुजुर्ग दंपत्ति की हत्या किए जाने की सूचना मिलते ही एसएसपी समेत फॉरेंसिक टीम को इलाका पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई थी। इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर दोनों डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और गला दबाकर हत्या किए जाने के बाद मृतक बुजुर्ग दंपत्ति के बेटों सहित संदिग्धों को पुलिस हिरासत में लेकर थाने ले गई ओर पूछताछ शुरू कर दी। लिस पूछताछ में आरोपी बेटे ने माता-पिता की गला दबाकर हत्या किए जाने का जुर्म कबूल किया ओर बताया कि उसके माता-पिता ने खेत उससे वापस ले लिया था। खेत वापस लेने के चलते वह अपने माता-पिता से रंजिश मानने लगा और जमीन वापस लेने के लिए उसने अपने बुजुर्ग माता-पिता की गला दबाकर हत्या कर दी। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी बेटे के खिलाफ बहन की तहरीर पर बुजुर्ग मां-बाप की हत्या करने के आरोप में मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी बेटे को न्यायालय के समक्ष पेश कर जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया है।

Tags:    

Similar News