Sonbhadra News: ब्लैक मंडे- 12 घंटे के भीतर पांच युवकों सहित छह की मौत, अलग-अलग थाना क्षेत्र की घटना

Sonbhadra News: विंढमगंज थाना क्षेत्र के मेदनीखांड़ में संदिग्ध हाल में ट्रेन से कटकर एक युवक की मौत हो गई। वहीं, रायपुर थाना क्षेत्र के सेमरिया में कनहरी नदी किनारे संदिग्ध हाल में एक युवक को मृत पाए जाने से हड़कंप की स्थिति बनी रही।

Update:2023-01-30 21:44 IST

Sonbhadra Black Monday

Sonbhadra News: जिले में सोमवार का दिन हादसों भरा रहा। घोरावल कोतवाली क्षेत्र के जुड़िया बाईपास पर सोमवार की शाम हुई बाइक और ऑटो की सीधी भिड़ंत में जहां युवक सहित दो की मौत हो गई। शाहगंज थाना क्षेत्र में दोपहर बाद एक पूर्व विधायक से जुड़े वाहन से हुई भिड़ंत में दो बाइक सवार युवकों ने दम तोड़ दिया। विंढमगंज थाना क्षेत्र के मेदनीखांड़ में संदिग्ध हाल में ट्रेन से कटकर एक युवक की मौत हो गई। वहीं, रायपुर थाना क्षेत्र के सेमरिया में कनहरी नदी किनारे संदिग्ध हाल में एक युवक को मृत पाए जाने से हड़कंप की स्थिति बनी रही।

पूर्व विधायक से जुड़े वाहन से बाइक की टक्कर, दो की मौतः

पहली घटना शाहगंज थाना क्षेत्र के ढुटेर गांव में राबटर्सगंज-घोरावल मार्ग की है। यहां फॉर्च्यूनर और बाइक में हुई सीधी भिड़ंत में सुरेश बियार 28 वर्ष पुत्र रामजीत निवासी कुसी निस्फ और रोहित बियार 20 वर्ष पुत्र गुड्डू बियार गंभीर रूप से घायल हो गए। उपचाीर के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। बताया गया कि फॉर्च्यूनर घोरावल की तरफ से आ रही थी और बाइक सवार राबर्ट्सगंज से शांहगंज की तरफ जा रहे थे।

इसकी सूचना जैसे ही मृतकों के परिवार वालों को मिली कोहराम मच गया। बताया गया कि दोनों युवक मजदूरी का काम करते थे। उसमें सुरेश की शादी हो गई थी। उसके दो पुत्र और दो पुत्रियां हैं। इंस्पेक्टर संजय पाल के मुताबिक फॉर्च्यूनर को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

मांगलिक कार्यक्रम से लौटते वक्त बाइक सवारों की हुई ऑटो से टक्कर:

दूसरी घटना घोरावल थाना क्षेत्र के जुड़िया बाईपास की है। बताते हैं कि मुन्नीलाल (45) निवासी बिसरेखी थाना घोरावल रिश्तेदारी में मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने गया हुआ था। वहां से वह और गुड्डू (40) साथ में बाइक से लौट रहे थे। जैसे ही दोनों जुड़िया बाईपास तक पहुंचे, सामने से आ रहे ऑटो से सीधी टक्कर हो गई। इसमें दोनों बाइक सवारों के साथ ही चोपनिया-पेढ़ थाना घोरावल निवासी सुद्दीन (70) गंभीर रूप से घायल हो गए।

रास्ते से गुजर रहे एक वाहन के जरिये अचेतावस्था में पड़े सुद्दीन और मुन्नीलाल को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घोरावल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। कुछ देर में मौके पर एंबुलेंस भी पहुंच गई जिससे गुड्डू को सीएचसी पहुंचाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। उधर, सूचना पर घोरावल सीएचसी पहुंचे कोतवाली निरीक्षक गोपाल गुप्ता और चौकी इंचार्ज वंशनारायण राय शवों को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई में जुट गए।

संदिग्ध हाल में नदी किनारे मृत पड़ा मिला युवक, सनसनी

तीसरी घटना रायपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत सेमरिया की है। यहां कर्मनाशा नदी किनारे सोमवार की शाम संदिग्ध हाल में युवक को अचेतावस्था में पाए जाने से सनसनी फैल गई। उपचार के लिए उसे वैनी सीएचसी ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने देखते ही मृत घोषित कर दिया। बताते हैं कि कर्मनाशा नदी किनारे स्थित नलराजा मंदिर में बसंत पंचमी पर लगे पांच दिवसीय मेले का आखिरी दिन था। उसी मेले में रायपुर थाना क्षेत्र के दूबेपुर गांव निवासी विपिन 28 वर्ष पुत्र रामनिरंजन भी गया हुआ था। बताते हैं कि शाम चार बजे के करीब नदी किनारे अचेतावस्था में पड़े विपिन को कुछ लोगों की नजर पड़ी तो उन्होंने उसके जेब की तलाशी ली। जेब में मिले मोबाइल के जरिए उसके बड़े भाई को फोन कर इसकी जानकारी दी। इसके बाद 108 नंबर डायल कर मौके पर एंबुलेंस बुलाई गई। अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सकों ने देखते ही मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। रायपुर पुलिस का कहना है कि पीएम रिपोर्ट के बाद ही मौत की सही वजह सामने आ पाएगी।

रेलवे स्टेशन पर दिव्यांग की यात्री ट्रेन से कटकर मौत

चौथी घटना विंढमगंज थाना क्षेत्र के विंढमगंज रेलवे स्टेशन की है। यहां मेदनीखांड़ निवासी संतोष पटेल 32 वर्ष पुत्र हरिनंदन पटेल की प्लेटफार्म नंबर दो पर पैसेंजर ट्रेन से कटकर मौत हो गई। घटना की जानकारी पाकर पहुंचे परिवार वालों ने शव की पहचान की। चाचा नारद पटेल का कहना था कि संतोष एक हाथ से दिव्यांग और मानसिक रूप से कमजोर था। वह अपने घर से लगभग छह किमी विंढमगंज रेलवे स्टेशन कैसे और किन परिस्थितियों चला आया? यह अभी पता नहीं चल सका है। आरपीएफ शव को कब्जे में लेकर अग्रिम कार्रवाई में जुटी हुई थी। मृतक की मां शीलवंत देवी का रो-रो कर बुरा हाल था।

Tags:    

Similar News