Sonbhadra News: उड़ीसा से लाकर पूर्वांचल में खपाई जा रही गांजा की खेप, अंतर्राज्यीय गिरोह का खुलासा

Sonbhadra: पुलिस ने अंतर्राज्यीय गांजा तस्करी के गिरोह का खुलासा किया। पुलिस ने 5 लाख कीमत वाले गांजा का खेप बरामद करने के साथ 3 तस्करों को दबोच लिया गया।

Update: 2023-01-01 12:02 GMT

पुलिस के साथ पकड़े गए तस्कर

Sonbhadra: नए साल के पहले दिन सोनभद्र पुलिस ने मादक पदार्थों की तस्करी पर अंकुश को लेकर चलाए जा रहे अभियान के तहत बड़ी कामयाबी दर्ज की। क्राइम ब्रांच और बभनी पुलिस की संयुक्त टीम ने जहां अंतर्राज्यीय गांजा तस्करी के गिरोह का खुलासा किया। वहीं, उड़ीसा से वाराणसी के लिए ले जाए जा रहे लगभग 5 लाख कीमत वाले गांजा का खेप बरामद करने के साथ 3 तस्करों को दबोच लिया गया। हत्थे चढ़ तस्करों में दो वाराणसी और एक झारखंड का है। पूछताछ में आरोपियों ने वाराणसी के साथ ही पूर्वांचल के विभिन्न जनपदों में उड़ीसा से लाकर गांजा की खेप खपाए जाने की जानकारी दी है। इसके आधार पर आगे की छानबीन जारी है।

तस्करी में लिप्त गिरोह के भंडाफोड़ का दिया निर्देश

पुलिस लाइन में रविवार की शाम एएसपी आपरेशन विजयशंकर मिश्रा ने कामयाबी का खुलासा किया। बताया कि एसपी डॉ. यशवीर सिंह के निर्देशन में उन्हें और क्षेत्राधिकारी दुद्धी आशीष मिश्रा को मादक पदार्थों की तस्करी पर अंकुश के लिए प्रभावी अभियान चलाने के निर्देश मिले थे। इसी कड़ी में बभनी पुलिस, एसओजी, स्वाट और सर्विलांस की संयुक्त टीम गठित कर, तस्करी में लिप्त गिरोह के भंडाफोड़ का निर्देश दिया गया था। इसको लेकर जुटाई जा रही सूचना के क्रम में रविवार की सुबह उड़ीसा से वाराणसी के लिए गांजा की खेप लाए जाने की जानकारी मिली।

ढाबा के पास की गई घेराबंदी ने दिलाई कामयाबी

हासिल हुए मालूमात के क्रम में बभनी और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने आवश्यक घेराबंदी करते हुए अंबिकापुर वाराणसी मार्ग पर बभनी स्थित प्रधान ढाबा के पास से लग्जरी कार में रखकर ले जाए जा रहे लगभग 50 किलो गांजा बरामद और नकदी बरामद कर ली। मौके से विजय शुक्ला पुत्र श्रीनाथ शुक्ला, निवासी दीपापुर, थाना राजातालाब, वाराणसी, अखिलेश कुमार त्रिपाठी पुत्र राजेंद्र कुमार त्रिपाठी, निवासी वादीपुर, थाना मिर्जामुराद, वाराणसी और रितेश मिश्रा पुत्र नीलकंठ मिश्रा, निवासी तांतरी, थाना घरड़ो, जिला बोकारो, झारखंड को गिरफ्तार कर लिया गया। एएसपी के मुताबिक पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह उड़ीसा से गांजा लाकर वाराणसी सहित पूर्वांचल के विभिन्न जनपदों में उसका संगठित व्यापार करते हैं। इससे जो मुनाफा होता है उसे आपस में बांट लेते हैं।

बरामदगी और गिरफ्तारी में इनकी रही मुख्य भूमिका

प्रभारी निरीक्षक अमित सिंह थाना बभनी, निरीक्षक साजिद सिद्दीकी प्रभारी सर्विलांस टीम, निरीक्षक देवेंद्र प्रताप सिंह प्रभारी एसओजी, एसआई रामसिंहासन शर्मा, थाना बभनी, हेड कांस्टेबल जगदीश मौर्या, अतुल सिंह, अमर सिंह, शशिप्रताप सिंह, सतीश कुमार सिंह, सौरभ कुमार राय, प्रकाश सिंह, कांस्टेबल रितेश पटेल, अजीत यादव, अमित सिंह मुख्य आरक्षी चालक अक्षय कुमार यादव, मुख्य आरक्षी राजेंद्र गौतम, आरक्षी आशुतोष शुक्ला, रोहित कुमार। 

Tags:    

Similar News