Sonbhadra News: पुलिस मुठभेड़ में शातिर पशु तस्कर गिरफ्तार, पैर में लगी गोली, नेशनल हाईवे पर गूंजी गोलियों की तड़तड़ाहट

Sonbhadra News: क्षेत्राधिकारी पिपरी आशीष मिश्रा ने बताया कि पकड़े गए तस्कर की पहचान झारखंड के रंका थाना अंतर्गत मानपुर गांव निवासी मिल्लत अंसारी पुत्र इंदू अंसारी के रूप में हुई है।

Update: 2023-12-10 08:17 GMT

पुलिस मुठभेड़ में बदमाश घायल (Newstrack)

Sonbhadra News: सोनभद्र में रीवा-रांची राष्ट्रीय राजमार्ग पर रविवार की सुबह पुलिस मुठभेड़ में एक शातिर पशु तस्कर को गिरफ्तार कर लिया गया। रजखड़ घाटी में हुई मुठभेड़ के दौरान उसे दबोचा गया। झारखंड और यूपी दोनों राज्यों की पुलिस को इसकी लंबे समय से तलाश थी। वाहन चेकिंग के दौरान दुद्धी, विंढमगंज और एसओजी पुलिस की संयुक्त टीम ने घेरेबंदी के दौरान जवाबी फायरिंग करते हुए तस्कर को दबोचा। पकड़े गए झारखंड निवासी तस्कर के पैर में गोली लगी है। उपचार के लिए दुद्धी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। वहीं, मुठभेड़ के दौरान जंगल के रास्ते फरार होने वाले उसके साथी की तलाश जारी है। मौके से तमंचा-कारतूस के साथ ही बगैर नंबर प्लेट वाली बाइक बरामद की गई है।

क्षेत्राधिकारी पिपरी आशीष मिश्रा के मुताबिक रविवार की सुबह दुद्धी, विंढमगंज और एसओजी की टीम रजखड़ घाटी के पास नेशनल हाईवे से गुजरने वाले वाहनों की चेकिंग कर रही थी। तभी, हाथीनाला की तरफ से दो बाइक सवार आते दिखाई दिए । पुलिस ने उन्हें रूकने का इशारा किया तो वह पीछे मुड़कर भागने लगे। मामला संदिग्ध समझ में आने पर पुलिस टीम ने पीछा किया तो बाइक सवार एक बदमाश ने पुलिस टीम को लक्ष्य कर फायर झोंक दिया। जवाबी फायरिंग में उसके पैर में गोली लगी जिससे वह गिर पड़ा। इसके बाद पुलिस टीम उसे दबोच कर दुद्धी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले आई जहां उपचार जारी है।


क्षेत्राधिकारी ने बताया कि पकड़े गए तस्कर की पहचान झारखंड के रंका थाना अंतर्गत मानपुर गांव निवासी मिल्लत अंसारी पुत्र इंदू अंसारी के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि आरोपी पर विंढमगंज थाने में दर्ज पशु तस्करी के मामले को लेकर 15 हजार का इनाम घोषित किया गया था। तभी से उसकी सरगर्मी से तलाश जारी थी। पता कि झारखंड में भी उसके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। उसके फरार साथी को लेकर सर्चिंग ऑपरेशन जारी है।

झारखंड और यूपी के थानों में दर्ज हैं कई मामले

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए शातिर पशु तस्कर के खिलाफ झारखंड और यूपी के थानों में पशु तस्करी, हत्या के प्रयास सहित अन्य अपराधों को लेकर कई मामले दर्ज हैं। उसके खिलाफ यूपी में सबसे पहला मामला वर्ष 2018 में वाराणसी के रामनगर थाने में दर्ज हुआ है। 2018 और 2019 में झारखंड के रंका थाने में उसके खिलाफ एनिमल एक्ट, फॉरेस्ट एक्ट सहित आईपीसी की विभिन्न धाराओं में तीन केस दर्ज किए गए हैं। वर्ष 2022 में झारखंड के मेराल, गढ़वा और रेहला थाने में एनिमल एक्ट, झारखंड बोविंद एनिमल सोलिटर एक्ट, पशु क्रूरता अधिनियम और आईपीसी के विभिन्न धाराओं के तहत एक-एक मामले दर्ज किए गए हैं।

वर्ष 2023 में सोनभद्र के विंढमगंज और दुद्धी थाने में गोवध निवारण अधिनियम, पशु क्रूरता अधिनियम, आर्म्स एक्ट और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है। गिरफ्तारी में प्रभारी निरीक्षक दुद्धी नागेश कुमार सिंह, प्रभारी निरीक्षक विंढमगंज श्याम बिहारी और एसओजी प्रभारी संजीव कुमार सिंह के अगुवाई वाली टीम की अहम भूमिका रही।

Tags:    

Similar News