Sonbhadra News: सवर्ण किशोर की पिटाई मामले में धाराएं न बढ़ने से लोगों में आक्रोश, किया धरना-प्रदर्शन

Sonbhadra News: आश्वासन के बावजूद धाराएं न बढ़ाए जाने से खफा लोगों ने स्वर्ण जयंती चौक पर चार घंटे से अधिक समय तक प्रदर्शन- नारेबाजी करते हुए आवाज उठाई। कुछ देर के लिए सांकेतिक चक्का जाम भी किया ।

Update:2024-07-06 19:30 IST

सवर्ण किशोर की पिटाई मामले में धाराएं न बढ़ाए जाने से खफा लोगों का घंटों धरना-प्रदर्शन, जमकर नारेबाजी: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: रॉबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के ऊंचडीह गांव में सवर्ण समाज के किशोर की दलित समाज के व्यक्तियों द्वारा बांध कर पिटाई किए जाने के मामले को लेकर, एक बार फिर से लोगों का आक्रोश सतह पर आ गया। आश्वासन के बावजूद धाराएं न बढ़ाए जाने से खफा लोगों ने स्वर्ण जयंती चौक पर चार घंटे से अधिक समय तक प्रदर्शन- नारेबाजी करते हुए आवाज उठाई। कुछ देर के लिए सांकेतिक चक्का जाम भी किया । स्थिति को देखते हुए बड़े वाहनों को फ्लावर से डायवर्ट कर दिया गया वहीं छोटे वाहन और बाइक सवारों को साइड के रास्ते निकाला जाता रहा । शाम चार बजे के करीब पहुंचे अपर जिलाधिकारी सहदेव मिश्र और अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवन नाथ तिवारी ने संबंधित धाराओं की बढ़ोतरी और घटना के मास्टरमाइंड की जल्द गिरफ्तारी का भरोसा दिया, तब जाकर लोग शांत हुए।


पीड़ित परिवार के साथ दोपहर 12 बजे स्वर्ण जयंती चौक पर पहुंचे विभिन्न राजनीतिक दलों से जुड़े सवर्ण समाज के लोगों ने 24 घंटे के भीतर धाराएं बढ़ाने के आश्वासन के बावजूद, धाराओं में बढ़ोत्तरी न होने को लेकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। कुछ देर के लिए फ्लावर के नीचे से होने वाले वाराणसी शक्तिनगर मार्ग के आवागमन को भी ठप कर दिया। प्रदर्शन की जानकारी पाकर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक राबर्ट्सगंज सत्येंद्र राय और क्षेत्राधिकारी डॉ. चारू द्विवेदी ने कड़ी कार्रवाई का आश्वासन देकर प्रदर्शन समाप्त करने का प्रयास किया लेकिन नाराजगी जता रहे लोग धाराओं में बढ़ोत्तरी और सभी आरोपियों की अविलंब गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि शुक्रवार को कोतवाली में हुए धरना प्रदर्शन के दौरान भरोसा दिया गया था कि 24 घंटे के भीतर घटना के मास्टरमाइंड की गिरफ्तारी कर ली जाएगी। धाराओं के भी बढ़ोतरी की बात कही गई थी लेकिन न तो संबंधित आरोपियों की गिरफ्तारी हुई, न ही धाराओं में बढ़ोतरी की गई।

जानकारी पाकर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी और उप जिलाधिकारी सदर प्रमोद कुमार तिवारी ने भी नाराजगी जता लोगों को समझा बुझकर मामला शांत करने का प्रयास किया लेकिन लोग धाराओं में बढ़ोतरी और घटना के मास्टरमाइंड की गिरफ्तारी की अधिकतम समय सीमा तय किए जाने की मांग पर अड़े रहे। दुद्धी में आयोजित तहसील दिवस में शिरकत कर लौटे अपर जिलाधिकारी सहदेव मिश्र शाम 4 बजे के करीब प्रदर्शन स्थल पर पहुंचे। एक बार फिर से अपर जिलाधिकारी और अपर पुलिस अधीक्षक ने प्रदर्शन कर रहे लोगों से इस मसले पर वार्ता की। लगभग आधे घंटे तक चली वार्ता में आईटी एक्ट सहित अन्य धाराओं के अविलंब बढ़ोतरी का भरोसा दिया गया। साथ ही अधिकतम तीन दिन के भीतर घटना के मास्टरमाइंड की गिरफ्तारी सुनिश्चित करा लेने की बात कही गई, तब जाकर आक्रोश जता रहे लोग स्वर्ण जयंती चौक से हटने को तैयार हुए।

प्रकरण में जो भी विधिक कार्रवाई बनेगी, की जाएगीः एडीएम

एडीएम सहदेव मिश्रा ने कहा कि कुछ लोग अमितेश पांडेय प्रकरण में आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर यहां लामबंद थे। उन्हें मामले में कड़ी विधिक कार्रवाई का भरोसा दिया गया है। नाराजगी जता रहे लोगों ने मांगों से संबंधित ज्ञापन भी सौंपा है। मामले में जो भी विधिक कार्रवाई बनेगी की जाएगी।

मामले में जो भी धाराएं बनेंगी, लगाई जाएंगी: एएसपी

प्रमुख आरोपी के गिरफ्तारी को लेकर लोग मांग कर रहे थे। उन्हें आश्वस्त किया गया है जल्द ही उसकी भी गिरफ्तारी कर ली जाएगी। साथ ही मामले में जो भी धाराएं बनेंगी, वह लगाई जाएंगी। वीडियो वायरल किया गया है इसलिए इसमें आईटी एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जाएगी। लोगों की ओर से गुंडा एक्ट, गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की मांग पर कहा कि मामले की जांच के दौरान जो भी परिस्थितियां सामने आएगी, उसको दृष्टिगत रखते हुए कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

प्रदर्शन के दौरान इनकी रही प्रमुख मौजूदगी

पीड़ित अमितेश पांडेय, पीड़ित के पिता सुनील कुमार पांडेय, पूर्वांचल नव निर्माण मंच के पूर्व उपाध्यक्ष गिरीश पांडेय, अखिल भारतीय भगवान परशुराम अखाड़ा परिषद के आलोक पांडेय, सत्यम पांडेय, अमित चौबे, शशांक मिश्रा, राजा पांडेय, टोनी पांडेय, के उत्कर्ष पांडेय, आशुतोष चतुर्वेदी, राजेश मिश्रा, दीपक चौबे, अनुराग पांडेय, गुप्तकाशी ट्रस्ट के रवि चौबे, घमड़ी पांडेय, भानु तिवारी, संतोष पांडेय, मनीष तिवारी, आनंद शुक्ला, मदन मिश्रा, सोनू पांडेय, अतुल पांडेय, शिवम सिंह, विवेक पटेल, पिंटू पटेल, सोनू विश्वकर्मा, अभिषेक चौबे, जय प्रकाश चौबे, नागेंद्र राय, अभिषेक चौबे, शुभम पांडेय सहित सैकड़ो लोगों की मौजूदगी बनी रही।

Tags:    

Similar News