Sonbhadra News: पेशाब कांड से जुड़े अपराधियों का है अच्छा-खासा खौफ, मुख्य आरोपी के खिलाफ पहले से दर्ज हैं कई मामले

Sonbhadra News: पेशाब कांड के मुख्य आरोपी को, तत्कालीन समय में गिरफ्तार कर जेल भी भेजा था। अपराधियों के अंदाज में एक कथित रील भी खासी सुर्खियों में रह चुकी है। अब पेशाब कांड में उन्हीं आरोपियों का नाम सामने आने से हड़कंप मच गया है।

Update:2024-10-03 22:24 IST

पेशाब कांड से जुड़े मुख्य आरोपी के खिलाफ पहले से दर्ज हैं कई मामले, गिरोह के चार सदस्यों की तलाश जारी: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: सोनभद्र जिले के शक्तिनगर थाना क्षेत्र में सामने आए पेशाब कांड से जुड़े आरोपियों का इलाके में अच्छा-खासा खौफ बताया जा रहा है। उन पर मादक पदार्थों की तस्करी को संरक्षण देने के आरोप लोगों की तरफ से तो लगाए ही जा रही हैं, मुख्य आरोपी की वर्ष भर पूर्व बाइक चोरी से जुड़े कथित गिरोह के सरगना के रूप में भी ख्याति सामने आई है। बताया जा रहा है मामले में पुलिस की तरफ से शक्तिनगर थाना क्षेत्र से चोरी गई बाइकों की बरामदगी के साथ ही, पेशाब कांड के मुख्य आरोपी को, तत्कालीन समय में गिरफ्तार कर जेल भी भेजा था। अपराधियों के अंदाज में एक कथित रील भी खासी सुर्खियों में रह चुकी है। अब पेशाब कांड में उन्हीं आरोपियों का नाम सामने आने से हड़कंप मच गया है।

बाइक खड़ी करने को लेकर हुए विवाद पर किया पेशाब कांड

बताते हैं कि महज बाइक खड़ी करने को लेकर हुए विवाद में आरोपियों ने पेशाब कांड कर डाला। बताया जा रहा है कि एनसीएल के खड़िया कोल प्रोजेक्ट के गेट नंबर एक के पास पीड़ित स्कूटी से पहुंचा था। वहीं, उसके मोहल्ले के ही रहने वाले आरोपी भी बाइक से पहुंचे हुए थे। बताते हैं कि इसको लेकर हुए विवाद से खफा आरोपियों ने पहले पीड़ित की जमकर पिटाई की। इसके बाद उसके शरीर पर पेशाब कर दिया गया। पीड़ित पक्ष के अनुसूचित जनजाति यानी खरवार बिरादरी से जुड़े होने और आरोपी पक्ष दलित यानी हरिजन बिरादरी से जुड़े होने के कारण, घटना के वक्त मामला तो तूल नहीं पकड़ पाया लेकिन बुधवार को जैसे ही घटना का वीडियो वायरल हुआ, हड़कंप मच गया।


23 मार्च 2023 को पांच बाइक के साथ हुई थी मुख्य आरोपी और उसके तीन साथियों की गिरफ्तारी

न्यूजट्रैक के हाथ जो साक्ष्य लगे हैं, उसके मुताबिक घटना का मुख्य आरोपी अंकित भारती अंकित भारती 21 वर्ष पुत्र राम लल्लू निवासी निमियाटांड थाना शक्तिनगर और उसके तीन साथियों को पिछले वर्ष पुलिस ने चोरी की पांच बाइक और चोरी के इलेक्ट्रानिक उपकरणों के साथ पकड़ा था। बाइक चोरी में पकड़े गए चार आरोपियों में दो को नाबालिग पाया गया था। तत्कालीन एसएसआई और बाइक चोरी के पीड़ितों की तरफ से शक्तिनगर थाने में केस भी दर्ज कराया गया था। पूछताछ में सामने आया था कि बाइक चोरी करने वाला यह गिरोह चोरी की बाइक का नंबर प्लेट बदलते हुए फर्जी नंबर प्लेट लगाने के साथ ही उसमें स्टीकर बदलने, टंकी खरोंचने जैसे काम करता था ताकि बाइक पहचान में न आने पाए। मामले में पुलिस की तरफ से धारा 41/411, 413, 414, 420, 467, 468, 471, 379 आईपीसी के तहत केस दर्ज कर आरोपियों को जेल भेजा गया था। वर्तमान में मुख्य आरोपी अंकित जमानत पर छूटकर बाहर आया था।

फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगाई गई हैं दो टीमें: एसपी

एसपी अशोक कुमार मीणा के मुताबिक मामले में शक्तिनगर थाने पर धारा 191(2), 191(3), 190, 115(2), 352, 351(2), 109, 117 (2), 133 बीएनएस और 7 सीएलए एक्ट के तहत केस दर्ज कर छानबीन जारी है। प्रकरण में अंकित भारती को गिरफ्तार किया जा चुका है। शेष चार आरोपी श्रवण कुमार पुत्र शमशेर बहादुर, निखिल कुमार पुत्र रामजनम, रवि रावण पुत्र संजय निवासी निमियाटांड़ थाना शक्तिनगर और प्रीतम पता अज्ञात की गिरफ्तारी के लिए क्षेत्राधिकारी पिपरी के नेतृत्व में दो टीमें लगाई गई हैं। मामले में आवश्यक विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Tags:    

Similar News