Sonbhadra News: दिवाली-छठ के मद्देनजर सोनभद्र को स्पेशल ट्रेन की सौगात, रांची से अजमेर के लिए होगा संचालन

Sonbhadra News: त्योहारों को देखते हुए छह अक्टूबर से 30 दिसंबर के बीच प्रत्येक सप्ताह में एक दिन (रविवार/सोमवार को) इस ट्रेन का संचालन सोनभद्र होते हुए झारखंड के रांची और राजस्थापन के अजमेर एरिया स्थित मदार के बीच किया जाएगा।

Update:2024-09-19 19:51 IST

दिवाली-छठ के मद्देनजर सोनभद्र से रांची और अजमेर के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन: Photo- Social Media

Sonbhadra News: दीपावली और छठ के मद्देनजर घर जाने वाले यात्रियों की बढ़़ती भीड़ को देखते हुए, रेलवे की तरफ से सोनभद्र को एक स्पेशल साप्ताहिक ट्रेन की सौगात दी गई है। छह अक्टूबर से 30 दिसंबर के बीच प्रत्येक सप्ताह में एक दिन (रविवार/सोमवार को) इस ट्रेन का संचालन सोनभद्र होते हुए झारखंड के रांची और राजस्थापन के अजमेर एरिया स्थित मदार के बीच किया जाएगा। इस ट्रेन से यात्रा को लेकर टिकटों की बुकिंग भी शुरू हो गई है।


कुछ यह होगा आगमन-प्रस्थान का समय

गाड़ी संख्या 096149 मदार (अजमेर)-रांची स्पेशल ट्रेन छह अक्टूबर से 29 दिसंबर के बीच प्रत्येक रविवार को दोपहर एक बजकर 50 मिनट पर मदार रेलवे स्टेशन से रवाना होगी और सोमवार की रात नौ बजकर 25 मिनट पर रांची स्टेशन पहुंची। इसी गाड़ी संख्या 09620 रांची-मदार स्पेशल ट्रेन 7 अक्टूबर से 30 दिसंबर तक प्रत्येक सोमवार रांची से रात 11 बजकर 55 मिनट पर रवाना होगी और बुधवार की सुबह नौ बजे अजमेर के मदार रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। क्षेत्रीय रेल सलाहकार समिति उत्तर मध्य रेलवे के सदस्य श्रीकृष्ण गौतम ने बताया कि यह ट्रेन साप्ताहिक होगी जो सोनभद्र के चोपन और रेणुकूट रेलवे स्टेशन से होकर गुजरने के साथ ही राजस्थान के जयपुर, कोटा और मध्यप्रदेश के कटनी, सिंगरौली स्टेशन को भी जोड़ेगी।



इन-इन स्टेशनों पर होगा स्पेशल ट्रेन का ठहराव

झारखंड के रांची से निकलकर यह ट्रेन, झारखंड के लोहरदगा, टोरी, डाल्टेनगंज, गढ़वा रोड, सोनभद्र यानी यूपी के चोपन, रेणुकूट स्टेशन, मध्यप्रदेश केे सिंगरौली, बरगवां, ब्योहारी, दमोह, सागर, बीना मालखेड़ी, मुंगोली, अशोकनगर, गुना, रूठियाई और राजस्थान के छबड़ा गुगेर, अटरू, बारां, सोगरिया, सवाई माधोपुर, दुगौपुरा, जयपुर, किशनगढ़ रेलवे स्टेशन पर स्थापित स्टापेज से गुजरते हुए, अजमेर के मदार रेलवे स्टेशन पहुंचेगी।

बताते चलें कि सोनभद्र होते हुए अजमेर से संतरागाछी के लिए एक नियमित साप्ताहिक ट्रेन का संचालन किया जाता है। यह ट्रेन राजस्थान के अजमेर से चलकर, मध्यप्रदेश, यूपी के सोनभद्र, झारखंड होते हुए पश्चिम बंगाल के संतरागाछी पहुंचती है। लगभग इसी रूट पर त्योहारों के मद्देनजर दी गई स्पेशल साप्ताहिक ट्रेन की सौगात को यात्रियों के लिए बड़ी राहत माना जा रहा है।

Tags:    

Similar News