Sonbhadra News: आरती प्रकरण में नया मोड़, दहेज हत्या का केस दर्ज, पति-श्वसुर किए गए गिरफ्तार

Sonbhadra News: आरती की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के मामले में पुलिस ने पति, श्वसुर सहित अन्य ससुरालियों के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज करने के साथ ही, रविवार को पति और श्वसुर को गिरफ्तार कर लिया।

Update: 2024-06-23 14:00 GMT

आरती हत्या मामले में दहेज हत्या का केस दर्ज, पति-श्वसुर किए गए गिरफ्तार: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के देवराड़ गांव निवासी आरती की गत शुक्रवार की रात संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के मामले में नया मोड़ आ गया है। मृतका के पिता शिवप्रसाद पुत्र रामलखन निवासी गोठानी थाना जुगैल की तहरीर पर राबटर्सगंज कोतवाली पुलिस ने पति, श्वसुर सहित अन्य ससुरालियों के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज करने के साथ ही, रविवार को पति और श्वसुर को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ कर, दोपहर बाद दोनों आरोपियों का चालान कर दिया गया।

बताते चलें कि देवराड़ निवासी आरती 23 वर्ष पत्नी अजय को गत शुक्रवार की रात जिला अस्पताल में घायलावस्था में लाया गया था जहां उसकी मौत हो गई थी। प्रथमदृष्ट्या प्रकरण संदिग्ध मानते हुए पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई थी। इस बीच, मृतका के पिता शिवप्रसाद की ओर से दी गई तहरीर में आरोप लगाया गया कि उसकी पुत्री को ससुराल वाले दहेज को लेकर लंबे समय से प्रताड़ित कर रहे थे। दहेज की मांग पूरी न होने पर, ससुरालियों ने उसकी हत्या कर दी।

दहेज को लेकर प्रताड़ित किया जाता था 

आरोप लगाया गया कि शादी हुए अभी महज दो साल हुए थे और शादी के बाद से ही उसे दहेज को लेकर किसी न किसी बहाने प्रताड़ित किया जा रहा था। दी गई तहरीर पर मामले में पति, श्वसुर सहित अन्य ससुरालियों के खिलाफ राबटर्सगंज कोतवाली में धारा 498ए, 304बी आईपीसी और डीपी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की गई।

पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक प्रकरण को लेकर एसपी डा. यशवीर सिंह की ओर से सीओ सिटी डा. चारू द्विवेदी को आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए गए। इसके क्रम में हिंदुआरी चौकी इंचार्ज बृजेश कुमार पांडेय की अगुवाई वाली टीम ने रविवार की दोपहर बाद पौने दो बजे के करीब तेंदू मोड़ के पास दबिश डालकर, पति अजय और श्वसुर नरेश निवासी देवराड़ कोतवाली राबटर्सगंज को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ के बाद दोनों के खिलाफ दहेज हत्या और डीपी एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए न्यायालय के लिए चालान कर दिया गया। वहां दोनों को न्यायिक हिरासत में लेकर जिला कारागार गुरमा भेज दिया गया।

Tags:    

Similar News