Sonbhadra: ज्योतिष की नगवां डैम में डूबकर मौत, घंटों चला रेस्क्यू ऑपरेशन

Sonbhadra:रायपुर थाना क्षेत्र के कोहरवल गांव निवासी ज्योतिष पटेल 39 वर्ष पुत्र विजय वर्तमान में हाईडिल कालोनी के पास स्थित मकान में परिवार के अन्य सदस्यों के साथ रह रहा था।

Update: 2024-09-02 12:16 GMT

पिकनिक मनाने गए ज्योतिष की नगवां डैम में डूबकर मौत (न्यूजट्रैक)

Sonbhadra News: जिले के मांची थाना क्षेत्र के नगवां बांध पर साथियों के साथ पिकनिक मनाने गए विधि स्नातक की पानी में डूबकर मौत हो गई। हादसा बांध में दूसरी बार नहाते समय हुआ। घंटों चले रेस्क्यू आपरेशन के बाद शव बरामद किया गया। घटना को लेकर परिवार में कोहराम की स्थिति बनी रही। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेज दिया।

बताते चलें कि रायपुर थाना क्षेत्र के कोहरवल गांव निवासी ज्योतिष पटेल 39 वर्ष पुत्र विजय वर्तमान में हाईडिल कालोनी के पास स्थित मकान में परिवार के अन्य सदस्यों के साथ रह रहा था। रविवार को वह साथियों के साथ पिकनिक मनाने के लिए मांची थाना क्षेत्र के नगवां डैम गया हुआ था। दोपहर बाद पहुंचने के बाद, वहां पहले सभी साथियों ने नगवां बांध में एक साथ उतरकर स्नान किया। इसके बाद, पिकनिक की पार्टी मनाई गई।

बताया जा रहा है कि ज्योतिष ने दोबारा नहाने की बात कही तो उसके साथियों ने कहा कि उन लोगों की इच्छा दोबारा स्नान करने की नहीं है। इसके बाद वह, फिर से नहाने के लिए नगवां डैम में उतर गया। जब देर तक वह बाहर नहीं आया तो उसके साथ, जिस जगह नहाने के लिए वह उतरा था, वहां जाकर देख तो, बांध के तट पर कपड़ा पड़ा था। ज्योतिष का कहीं अता-पता नहीं था। इधर-उधर तलाश करने के बाद भी उसका पता नहीं लगा। तब साथियों को लगा कि वह पानी में डूब गया है। देर शाम मामले की जानकारी उसके परिवार वालों को दी गई। परिवार के लोगों की तरफ से पुलिस को सूचना उपलब्ध कराई गई। रात में ही मौके पर पुलिस पहुंची लेकिन ज्योतिष के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी।

सोमवार की अल सुबह से ही रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया। डूबते समय किसी की नजर न पड़ने, महज बांध के भीटे पर कपड़ा होने को लेकर देर तक सस्पेंश की स्थिति बनी रही। रेस्क्यू टीम को दोपहर बाद जाकर, बांध में जमा पानी के नीचे चट्टान में फंसे शव को बरामद करने में कामयाबी मिली, तब जाकर सस्पेंश समाप्त हुआ। घटना को लेकर तरह-तरह की चर्चा बनी रही। बताया जा रहा है कि वह विधि स्नातक था। उसने वकालत की प्रैक्टिस के सिलसिले में कचहरी आना-जाना शुरू भी कर दिया था लेकिन अभी अधिवक्ता के रूप में पंजीकरण की प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई थी। उधर, घटना को लेकर परिवार में कोहराम की स्थिति बनी रही। परिवार वालों का करूण क्रंद्रन मौके पर मौजूद लोगों को भी गमगीन बनाए रहा।

Tags:    

Similar News