Sonbhadra: डिप्टी सीएम- मंत्री का हस्तक्षेप नहीं हो सका प्रभावी, सपा ने दिया आंदोलन का अल्टीमेटम

Sonbhadra News: कोन-तेलगुड़वा मार्ग 15 साल से खस्ताहाली की मार झेल रहा है। दो डिप्टी सीएम (दिनेश शर्मा तथा केशव प्रसाद मौर्य) और पीडब्ल्यूडी मंडी जितिन प्रसाद के हस्तक्षेप के बावजूद, सड़क की बदहाली सुगम आवागमन में बड़ा रोड़ा बनी हुई है।

Update: 2024-07-19 12:25 GMT

Kon Telgudwa Marg (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग को झारखंड से जोड़ने वाला कोन-तेलगुड़वा मार्ग 15 साल से खस्ताहाली की मार झेल रहा है। दो डिप्टी सीएम (दिनेश शर्मा तथा केशव प्रसाद मौर्य) और पीडब्ल्यूडी मंडी जितिन प्रसाद के हस्तक्षेप के बावजूद, सड़क की बदहाली सुगम आवागमन में बड़ा रोड़ा बनी हुई है। यह हालत तब है जब इस सड़क की मरम्मत के नाम पर करोड़ों रूपये खर्च कर चुके हैं। बावजूद जहां कई जगहों से पटरियां गायब हैं। वहीं, जगह-जगह बड़े-बड़े गड्ढे और दरारें, सरकार के गड्ढा मुक्ति अभियान को मुंह चिढ़ा रही हैं।

सपा ने दिया आंदोलन का अल्टीमेटम

मसले को लेकर राष्ट्रीय सचिव अविनाश कुशवाहा की अगुवाई में सपा जनों ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर कोन-तेलगुड़वा मार्ग की खस्ताहाली पर नाराजगी जताई और मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपते हुए मार्ग दुरूस्त कराए जाने की मांग की। मार्ग को नए सिरे से दुरूस्त करने की पहल शुरू न किए जाने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी।

गड्ढा मुक्त अभियान की पोल खोल रही सड़क की हालत: अविनाश

सपा के पूर्व विधायक एवं मौजूदा राष्ट्रीय सचिव अविनाश कुशवाहा ने कहा कि तेलगुड़वा से कोटा होते हुए कोन-कचनरवा तक जाने वाला कोन-तेलगुड़वा मार्ग वाराणसी - शक्तिनगर राजमार्ग से झारखंड को जोड़ता है लेकिन इस सड़क के गड्ढे सरकार के गड्ढामुक्ति अभियान की पोल खोलने में लगे हुए हैं। कहा कि आए दिन इस सड़क पर हादसे हो रहे हैं लोगों की जानें जा रही हैं लेकिन सरकार के संबंधित महकमे के अफसर सड़क मरम्मत के नाम पर भ्रष्टाचार का खेल खेलने में लगे हुए हैं। भाजपा सरकार पर सड़क खराब होने के चलते जनता को हो रही परेशानी की अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा कि इसको लेकर कई बार पत्राचार किया जा चुका है बावजूद कोई फर्क नहीं पड़ा।

ओवरलोड वाहनों के चलते भी गड्ढों में तब्दील हुई सड़क

कोटा निवासी छात्र नेता दीपू विजय शर्मा और अंकित कुमार ने मार्ग की दुर्दशा का मुख्य कारण भारी वाहनों द्वारा इस मार्ग से ओवरलोड खनिज (गिट्टी - बालू) परिवहन किया जाना है। हालत यह है कि इस रोड से आवागमन खतरों से खेलने जैसा हो गया है। रास्ते की खराबी के कारण गंभीर मरीज अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दे रहे हैं।

सबसे ज्यादा राजस्व के बाद भी सड़क की ऐसी दुर्दशा

समाजवादी छात्र सभा के जिलाध्यक्ष पवन पटेल और समाजवादी यूथ ब्रिगेड के जिलाध्यक्ष सत्यम पांडेय ने कहा कि सबसे ज्यादा राजस्व देने वाले जिले की सड़क का यह हाल दुर्भाग्यपूर्ण है। जल्द सड़क का पुनर्निर्माण नहीं किया गया तो क्षेत्रीय जनता के साथ सड़क पर उतर आंदोलन किया जाएगा। चंदन कुमार (जिला कोषाध्यक्ष समाजवादी छात्र सभा), कांता प्रसाद कनौजिया (समाजवादी विधानसभा सचिव), पारस यादव, विनय कुमार गोंड़, संतोष कुमार, प्रदीप कुमार कनौजिया, संजय कुमार अकेला, आतिश कुमार चंद्रवंशी (क्षेत्र पंचायत सदस्य कोटा), कन्हैया कुमार कनौजिया (ग्राम पंचायत सदस्य कोटा) आदि ने भी आवाज उठाई।

Tags:    

Similar News