Sonbhadra News: अरविंद हत्याकांड में पुलिस के हाथ दूसरे दिन भी खाली, गांव में तैनात रही फोर्स

Sonbhadra News: चुर्क पुलिस चौकी क्षेत्र के सिल्थरी गांव में युवक की हुई हत्या के मामले में पुलिस के हाथ दूसरे दिन भी खाली रहे। वहीं, तनाव की स्थिति को देखते हुए, जहां शुक्रवार को भी पुलिस की गांव में आवाजाही बनी रही।

Update: 2024-07-19 11:37 GMT

Sonbhadra News (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: राबटर्सगंज कोतवाली अंतर्गत चुर्क पुलिस चौकी क्षेत्र के सिल्थरी गांव में युवक की हुई हत्या के मामले में पुलिस के हाथ दूसरे दिन भी खाली रहे। वहीं, तनाव की स्थिति को देखते हुए, जहां शुक्रवार को भी पुलिस की गांव में आवाजाही बनी रही। वहीं, आरोपियों के घर पर भी सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस फोर्स तैनात रखी गई। बताते चलें कि सिल्थरी गांव के कोल्हुआ टोला निवासी अरविंद चौहान 21 वर्ष पुत्र छोटेलाल चौहान का शव बृहस्पतिवार को सोन बैराज नहर में पाए जाने से सनसनी फैल गई थी। वारदात से खफा ग्रामीणों और परिवार के लोगों ने युवक की हत्या का आरोप लगाते हुए जहां जमकर हंगामा किया था।

वहीं, कुछ लोगों की ओर से आरोपियों के घर पर बोले गए धावे ने हड़कंप की स्थिति पैदा कर दी थी। आक्रोशितों का आरोप था कि हत्या के पीछे जहां गांव के ही समुदाय विशेष के एक ही परिवार के नौ लोग शामिल हैं। वहीं, चुर्क पुलिस पर आरोपियों को शह देने का आरोप लगाते हुए, चुर्क चौकी इंचार्ज पर चार दिन पूर्व मारपीट के मामले में पीड़ित परिवार को ही प्रताड़ित करने, हत्यारोपियों द्वारा पुलिस के सामने हत्या की धमकी देने के बावजूद कोई संज्ञान न लेने जैसे गंभीर आरोप लगाए थे।

नौ के खिलाफ दर्ज है हत्या का मामला

मामले में जहां सपा के लोगों ने घटनास्थल पर पहुंचकर कड़ी कार्रवाई की मांग की थी। वहीं, सत्ता पक्ष के नेताओं की ओर से भी चुर्क पुलिस पर सवाल उठाए गए थे। मामले की गंभीरता को देखते हुए, सात नामजद सहित नौ के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने के साथ ही, आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी और प्रकरण की जांच कर संबंधित पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई का भरोसा दिया गया था लेकिन दूसरे दिन भी जहां इस मामले में पुलिस के हाथ खाली रहे। वहीं, ग्रामीणों के साथ ही, सत्ता-विपक्ष दोनों दलों के नेताओं की तरफ से सवाल उठाए जाते रहे। फिलहाल गांव में तनाव की स्थिति को देखते हुए जहां दूसरे दिन भी पुलिस फोर्स तैनात रखी गई है। वहीं, पुलिस का दावा है कि आरोपियों की तलाश तेजी से जारी है।

घटना दुःखद, नहीं बख्शे जाएंगे दोषी: भूपेश चौबे

सदर विधायक भूपेश चौबे के साथ सत्ता पक्ष के नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को सिल्थरी जाकर, पीड़ित परिजनों से मिला और मामले में न्याय दिलाने का भरोसा दिया। विधायक ने कहा कि बृहस्पतिवार को वह बाहर थे, इसलिए घटनास्थल पर नहीं पहुंच सके। उन्होंने इस मामले को लेकर अधिकारियों से बात की है और मामले में जो भी दोषी हैं, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए कहा है। उन्होने कहा कि जिस तरीके से घटना को अंजाम दिया गया और जिस तरह की स्थितियां सामने आई हैं, वह बेहद निंदनीय है। इस वारदात के पीछे जिस किसी का भी हाथ है उनके खिलाफ कार्रवाई कराई जाएगी। कहा कि वह इस मसले पर डीएम-एसपी से भी मुलाकात करेंगे। इस दौरान पूर्व जिलाध्यक्ष रमेश मिश्रा, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अमरेश पटेल, ओमप्रकाश यादव, अरूण सिंह, अनूप तिवारी, महेंद्र पांडेय, अनिल पांडेय, संजय सिंह, जयराम वर्मा, हौसिला पांडेय, शिवकुमार सिह, बबलू चौहान सहित अन्य की मौजूदगी बनी रही।

Tags:    

Similar News