Sonbhadra News: प्रेमी ने शादीशुदा महिला को 4 साल तक बनाए रखा बंधक, परिजनों ने पैर में इंजेक्शन लगा कर दिया पैरालाइज

Sonbhadra News: प्रेमी द्वारा ही एक शादीशुदा महिला को चार साल तक बंधक बनाकर दुष्कर्म करने, परिवार वालों के साथ मिलकर प्रताड़ित करने, पैर में इंजेक्शन लगाकर अपाहिज कर देने का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है।

Update: 2023-08-23 14:54 GMT
घटना की जानकारी देते पुलिस अधिकारी: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: प्रेमी द्वारा ही एक शादीशुदा महिला को चार साल तक बंधक बनाकर दुष्कर्म करने, परिवार वालों के साथ मिलकर प्रताड़ित करने, पैर में इंजेक्शन लगाकर अपाहिज कर देने का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। पूरी तरह महिला को अपाहिज होने के बाद मंगलवार की देर शाम उसे उसके पति के घर ले जाकर छोड़ दिया गया। घटना से परेशान पति और परिवार वाले पीड़िता को लेकर बुधवार को पुलिस लाइन पहुंचे और एसपी डॉक्टर यशवीर सिंह से मिलकर घटना के बारे में जानकारी दी। एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए घोरावल थानाध्यक्ष को मामला दर्ज पर कड़ी कार्रवाई का निर्देश जारी किया है।

शादीशुदा होने के बावजूद प्रेमी ने की दरिंदगी

मामला जिले के घोरावल थाना क्षेत्र के कन्हारी अंचल का बताया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक से फरियाद लगाने पहुंची पीड़ित महिला और उसके परिजनों ने महिला के प्रेमी समेत उसके परिजनों पर गंभीर आरोप लगाए। बताया कि महिला के शादीशुदा होने के बावजूद प्रेमी ने उसे वर्ष 2019 में जबरन अपने घर ले जाकर बंधक बना लिया और उसके साथ लगातार दुष्कर्म करता रहा।

प्रेमी के परिवार वाले भी चार साल तक प्रताड़ित करते रहे। लगातार प्रताड़ित करने से जी नहीं भरा तो इंजेक्शन लगा कर पैरालाइज कर दिया। पैर पूरी तरह पैरालाइज हो गया तो मंगलवार की शाम महिला को उसके परिवार वालों के पास पहुंचाकर चले गए। एसपी डॉ. यशवीर सिंह ने बताया कि पीड़ित और उसके परिवार वालों की तरफ से गंभीर आरोप लगाए गए हैं। आरोपों के एक संबंध में एक प्रार्थना पत्र भी दिया गया है। इसको दृष्टिगत रखते हुए घोरावल थानाध्यक्ष को कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

ओबरा में तैनात चार पुलिसकर्मी किए गए लाइन हाजिर

ओबरा थाने में तैनात चार पुलिसकर्मियों को बुधवार को पुलिस अधीक्षक डॉ. यशवीर सिंह ने लाइन हाजिर कर दिया। बताया गया कि ओबरा थाने में कार्यरत हेड कांस्टेबल अंबुज तिवारी, हेड रत्नेश सिंह, कांस्टेबल मोहरील अखिल शुक्ला तथा कांस्टेबल राम सिंह की शिकायत किसी के द्वारा पुलिस अधीक्षक के यहाँ करते हुए आरोप लगाया गया था कि उनके द्वारा थाने में गुटबाजी की जाती है। इसके चलते फरियादियों को समस्याओं का सामना करना पड़ता था। पुलिस अधीक्षक ने शिकायत को ध्यान में रखते हुए उक्त चारों पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया। एसपी की इस कार्रवाई को अन्य थानों में कार्यरत पुलिसकर्मियों के लिए चेतावनी माना जा रहा है।

Tags:    

Similar News