Sonbhadra News: बारिश से ढहे कई मकान, अधेड़ की दबकर मौत, आवागमन प्रभावित

Sonbhadra News: विंढमगंज थाना क्षेत्र के फुलवार गांव में कच्चा मकान ढहने से अधेड़ की दबकर मौत हो गई। बृहस्पतिवार को पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए सीएचसी दुद्धी भेज दिया।

Update: 2024-08-08 11:48 GMT

सोनभद्र में बारिश से ढहे कई मकान, अधेड़ की दबकर मौत (न्यूजट्रैक)

Sonbhadra News: जिले में बुधवार की रात हुई मजे की बारिश के चलते जहां, पहले से जलभराव की स्थिति से गुजर रहे इलाकों में कई मकान ढह गए। वहीं, विंढमगंज थाना क्षेत्र के फुलवार गांव में कच्चा मकान ढहने से अधेड़ की दबकर मौत हो गई। बृहस्पतिवार को पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए सीएचसी दुद्धी भेज दिया। चोपन और बीजपुर थाना क्षेत्र में कई जगह कच्चा मकान ढहने की सूचना मिली। बीजपुर थाना क्षेत्र में सड़क की पुलिया टूटकर बह जाने से कई गांवों का आवागमन प्रभावित हो गया।

बताते हैं कि विंढमगंज थाना क्षेत्र के फुलवार ग्राम पंचायत निवासी मुनेश्वर कन्नौजिया 58 वर्ष पुत्र मानदेव कन्नौजिया बुधवार की रात खाना खाने के बाद, खपड़ैल के छाजन वाले मकान में सोने चला गया। बताते हैं कि देर रात हुई तेज बारिश के दौरान मकान भरभराकर ढह गया। इससे सो रहे मुनेश्वर की दबकर मौत हो गई। प्रधान दिनेश यादव की सूचना पर पहुंचे तहसीलदार ज्ञानेंद्र यादव ने परिजनों को ढांढ़स बंधाते हुए हर सम्भव सरकारी मदद दिलाने का भरोसा दिया। वहीं, पुलिस शव को कब्जे में लेकर अग्रिम कार्रवाई में जुट गई।

टूटकर बह गई चेतवा-कोहरमरा मार्ग की पुलिया

उधर, म्योरपुर विकास खंड के जरहा ग्राम पंचायत अंतर्गत टोला कोहरमारा में बुधवार की रात तेज बारिश के दौरान चेतवा-कोहरमरा संपर्क मार्ग पर बनी पुलिया टूट कर बह गई। इसके चलते इस सड़क से गुजरने वाले ग्रामीणों का आवागमन प्रभावित हो गई। बताया गया कि पुलिया टूटने के कारण डोड़हर, राजो, चेतवा, धौरहवा, सेवकाडाड आदि गांवों का एक दूसरे संपर्क टूट गया है।

मकान ढहने पर पड़ोसियों के यहां गुजारी रात

राबर्ट्सगंज ब्लाक के पटवध ग्राम पंचायत अतर्गत बसकटवां टोले में मकान ढहने से संजय कुमार उर्फ सोनू चेरो का परिवार सड़क पर आ गया। संयोग ही था कि बुधवार की रात हुई घटना में परिवार के सभी लोग बाल-बाल बच गए। वाकए के बाद परिवार के लोगों ने पूरी रात पड़ोसी के यहां गुजारी। सदर तहसील प्रशासन को मामले की जानकारी देकर मदद की गुहार लगाई गई है। सलखन एरिया के रेड़िया में सड़क कटकर बह गई।

44.66 मिमी बारिश की गई दर्ज

बुधवार के दिन के साथ रात में हुई मजे की बारिश का पूरे जिले में औसत आंकड़ा 44.66 मिमी दर्ज किया गया। सबसे ज्यादा बारिश चोपन एरिया में 143 मिमी रिकार्ड की गई। ओबरा एरिया में 15 मिमी, नगवां एरिया में 19 मिमी, धंधरौध एरिया में 20 मिमी, रिहंद एरिया में 46 मिमी, राबटर्सगंज एरिया में 25 मिमी वर्षा रिकार्ड हुई है।

स्थिर हुआ सोन नदी का जलस्तर

घट रहे सोन नदी के जलस्तर पर भी बुधवार की रात हुई बारिश का असर पड़ा है। बुधवार की सुबह आठ बजे चार सेमी प्रति घंटे की दर से जलस्तर में गिरावट दर्ज की गई थी। वहीं, बृहस्पतिवार को नदी का जलस्तर स्थित पाया गया है। अधिकतम सीमा 171 मीटर के मुकाबले 167.160 मीटर जलस्तर रिकार्ड किया गया है।

Tags:    

Similar News