Sonbhadra News: बारातियों से भरी पिकअप पलटी, एक मासूम सहित दर्जन पर घायल

Sonbhadra News: परासपानी गांव के पास वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर सोमवार की दोपहर बाद एक पिकअप अनियंत्रित होकर पलट गई। इससे पिकअप सवार एक मासूम सहित दर्जन भर लोग घायल हो गए।

Update:2024-07-08 20:09 IST

Sonbhadra News (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: चोपन थाना क्षेत्र के परासपानी गांव के पास वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर सोमवार की दोपहर बाद एक पिकअप अनियंत्रित होकर पलट गई। इससे पिकअप सवार एक मासूम सहित दर्जन भर लोग घायल हो गए। उपचार के लिए सभी को चोपन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां उनका उपचार किया गया।

दुल्हन की विदाई करने जा रहे थे सिंगरौली

बताते हैं कि तेलगुड़वा निवासी एक युवक की शादी सिंगरौली में हुई थी। दुल्हन की विदाई के लिए सोमवार को बारात जा रही थी। दोपहर बाद एक पिकअप पर लगभग ढाई दर्जन लोग सवार होकर सिंगरौली के लिए निकले। वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर परासपानी गांव के पास स्थित ढाबे के करीब जैसे ही पिकअप पहुंची अनियंत्रित होकर पलट गई। मौके पर चीख-पुकार सुनकर पहुंचे स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी।

इनका-इनका कराया गया उपचार

घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने एंबुलेंस के जरिए, घायल 32 वर्षीय प्रमिला देवी पत्नी छोटेलाल, पांच वर्षीय राजा पुत्र छोटे लाल, 55 वर्षीय लक्ष्मी नारायण पुत्र राम विलास, 28 वर्षीय रमेश बैगा पुत्र भोला बैगा, 27 वर्षीय सुरेंद्र बैगा पुत्र रंगलाल, 12 वर्षीय गुड्डी पुत्र परमेश्वर बैगा, 40 वर्षीय रामबिलास बैगा पुत्र रुप्पू सहित दर्जन भर को चोपन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। सभी घायल चोपन थाना क्षेत्र के तेलगुड़वा निवासी हैं। पुलिस का कहना कि जो भी घायल हैं, उनका उपचार चोपन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया है। सभी की हालत खतरे से बाहर है।

ऑनलाइन हाजिरी का शिक्षकों ने काली पट्टी बांधकर जताया विरोध

स्कूलों में डिजिटल हाजिरी की अनिवार्यता के पहले ही दिन शिक्षकों की तरफ से विरोध शुरू हो गया। जूनियर और प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश संगठन के आह्वान पर शिक्षा क्षेत्र दुद्धी के प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षकों ने सोमवार को ऑनलाइन हाजिरी अनिवार्य किए जाने के विरोध में बांह पर काली पट्टी बांध कर प्रदर्शन किया। नए आदेश में कहा गया है कि परिषदीय स्कूलों में कार्यरत सभी शिक्षकों और कर्मचारियों को अब सुबह 7.45 से 8 बजे तक अपनी हाजिरी डिजिटल मोड में लगानी होगी।

जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ के दुद्धी ब्लॉक अध्यक्ष शैलेश मोहन ने बताया कि सभी शैक्षिक संगठनों ने इसका विरोध किया है। हमारे यहां विद्यालय दूरस्थ क्षेत्रों में हैं जहा यातायात का साधन भी नही है। कुछ ऐसे स्कूल हैं जहां बारिश के दिनों में पहाड़ी नदी-नालों के उफान के बीच समय से स्कूल पहुंचना मुश्किल हो जाता है। प्रभारी प्रधानाध्यापक ओम प्रकाश, विभा चौरसिया, रेणु कनौजिया, प्रियंका भारती, तत्सत तिवारी आदि ने भी विरोध में आवाज उठाई।

Tags:    

Similar News