Sonbhadra News: ह्यूमन ट्रैफिकिंग की जाल में फंसी दुष्कर्म पीड़िता! नौकरी दिलाने के बहाने कर दिया गायब, केस दर्ज:

Sonbhadra News: एक लड़की को सुनहरे जीवन का सपना दिखाकर राजस्थान के व्यक्ति को सौंपे जाने का मामला सामने आए कुछ ही दिन बीते होंगे कि ओबरा से एक दुष्कर्म पीड़िता को नौकरी का झांसा देकर, गायब करने का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है।

Update:2024-10-06 19:48 IST

Sonbhadra News ( Pic-  NewsTrack)

Sonbhadra News: बीजपुर थाना क्षेत्र में एक लड़की को सुनहरे जीवन का सपना दिखाकर राजस्थान के व्यक्ति को सौंपे जाने का मामला सामने आए कुछ ही दिन बीते होंगे कि ओबरा से एक दुष्कर्म पीड़िता को नौकरी का झांसा देकर, गायब करने का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है। इस प्रकरण का भी जुड़ाव ह्यूमन ट्रैफिकिंग से होने की चर्चा है। फिलहाल ओबरा पुलिस, पीड़िता के मां की तहरीर पर, एसपी की तरफ से दिए गए निर्देश के क्रम में मामला दर्ज कर, लापता किशोरी को तलाशने में जुटी हुई है।

- यह है प्रकरण, जिसको लेकर दर्ज किया गया केस:

पीड़िता की मां की तरफ से पुलिस अधीक्षक को दिए गए प्रार्थना पत्र में अवगत कराया गया है कि वह अनुसूचित परिवार से जुड़ी विधवा महिला है। कुछ समय पूर्व उसकी बेटी के साथ विश्वजीत मौर्या नामक व्यक्ति ने बहला-फुसलाकर दुष्कर्म किया गया था जिसके संबंध में विशेष न्यायाधीश पास्को की अदालत में सुनवाई जारी है। इस बीच उससे वाराणसी की रहने वाली कथित अंजू नामक एक महिला, जिसका अक्सर ओबरा आना-जाना लगा रहता था, से जान-पहचान हुई। उसने अपना निवास स्थान सामने घाट थाना लंका, वाराणसी बताया और उसके यहां आने-जाने लगी।

- वाराणसी की महिला ने की जाच-पहचान, किशोरी को लेकर हो गई गायब:

आरोप है कि वह उसकी 17 वर्षीय बेटी से भी मोबाइल से बात किया करती थी। आरोपों के मुताबिक गत एक सितंबर 2024 को वह उसके घर पहुंची और उससे कही वह अपनी बेटी को उसके साथ भेज दे। वह उसकी नौकरी लगवा देगी। गरीबी के कारण उसने इसकी हामी भर दी। इसके बाद वह उसकी पुत्री को लेकर चली गई। तीन-चार दिन तक उसने पुत्री के मोबाइल नंबर से वीडियो काल के जरिए, बेटी से बात कराई। इसके बाद पांच सितंबर से अचानक बेटी का मोबाइल नंबर स्वीच आफ आने लगा। कथित अंजू ने भी बात करना बंद कर दिया। काफी प्रयास के बाद भी जब पुत्री से संपर्क नहीं हो पाया, तब मामले की तहरीर पुलिस को दी गई।

- साजिश के तहत बेटी का गायब करने का आरोप:

पीड़िता की मां का आरोप है कि उसे इस बात का शक है कि उसकी बेटी के साथ दुष्कर्म करने वाल से कथित अंजू की सांठगोठ हैं और दोनों की मिलीभगत और साजिश के तहत उसे गायब कर दिया गया है। वहीं, दूसरी तरफ जिले में लंबे समय से फैले ह्यूमन ट्रैफिकिंग के जाल और उसका वाराणसी से पाया जा चुके जुड़ाव के चलते प्रकरण को मानव तस्करी से भी जोड़कर देखा जा रहा है। फिलहाल सच्चाई क्या है? यह तो पुलिस जांच के बाद ही पता चलेगा। फिलहाल मामले को तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है। वहीं ओबरा पुलिस का कहना है कि धारा 137(2) बीएनएस के तहत प्रकरण दर्ज कर छानबीन जारी है।

Tags:    

Similar News