Sonbhadra News: लोस-विधानसभा चुनाव के लिए पहले दिन 37 सेट पर्चों की हुई खरीदारी, सुरक्षा के कड़े प्रबंध

Sonbhadra News: विधान सभा दुद्धी के लिए चार व्यक्तियों ने ने 14 सेट में पर्चे की खरीदारी की। इस दौरान डा. अंबेडकर स्मृति प्रवेश द्वार से लेकर नामांकन कक्ष तक सुरक्षा के कड़े प्रबंध बने रहे।

Update: 2024-05-07 13:56 GMT

राबटर्सगंज लोकसभा चुनाव दुद्धी विधानसभा उपचुनाव नामांकन की प्रक्रिया 37 सेट पर्चों की हुई खरीदारी: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: कलेक्ट्रट में मंगलवार से राबटर्सगंज लोकसभा और दुद्धी विधानसभा उपचुनाव को लेकर नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई। पहले दिन लोकसभा के लिए 13 लोगों ने 23 सेट में नामांकन पत्र खरीदा। वहीं, विधान सभा दुद्धी के लिए चार व्यक्तियों ने ने 14 सेट में पर्चे की खरीदारी की। इस दौरान डा. अंबेडकर स्मृति प्रवेश द्वार से लेकर नामांकन कक्ष तक सुरक्षा के कड़े प्रबंध बने रहे।

जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी चंद्रविजय सिंह बीच-बीच में व्यवस्था का जायजा लेते रहे। उन्होंने नामांकन कक्ष में तैनात कार्मिकों को निर्देशित करते हुए कहा कि नामांकन पत्र लेने के लिए आए लोगों को किसी प्रकार की समस्या न होने पाये, इसका विशेष ध्यान दिया जाए। अपर जिलाधिकारी (वित्त/राजस्व) सहदेव कुमार मिश्र और अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कलेक्ट्रेट परिसर पर नजर बनाए रहे।


लोस चुनाव के लिए पहले दिन इन्होंने खरीदा पर्चा

नामांकन के पहले दिन राबटर्सगंज लोकसभा की उम्मीदवारी के लिए जनवादी पार्टी से बचाऊ बनवासी एक सेट में, राष्ट्रीय समाज दल से प्रभु दयाल एक सेट में, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से भरत लाल एक सेट में, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी से अशोक कुमार कनौजिया चार सेट में, निर्दल से रामरूप एक सेट में, राष्ट्रीय समानता दल से अरविंद कुमार भारती दो सेट में, भागीदारी पार्टी से गुलाबी एक सेट में, निर्दल रूप में नंदलाल ने दो सेट में, समाजवादी पार्टी से जितेंद्र कुमार ने चार सेट में, राष्ट्रीय समाज पार्टी से शिवपूजन दो सेट में, जनरक्षक पार्टी से सुकालू एक सेट में, इंडियन नेशनल समाज पार्टी से सूरज प्रकाश ने एक सेट में नामांकन पत्र प्राप्त किया।


विधानसभा चुनाव के लिए इन्होंने लिया नामांकन पत्र

विधानसभा दुद्धी के लिए भारतीय जनता पार्टी से चार सेट में, भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी से चार सेट में, गोड़वाना गणतंत्र पार्टी से चार सेट में तथा निर्दलीय के रूप में दो सेट में नामांकन पत्र खरीदा गया। नामांकन पत्रों की खरीद को लेकर पूरे दिन गहमागहमी का माहौल बना रहा। बताते चलें कि 14 मई तक नामांकन पर्चों की खरीद और उसे जमा करने की प्रक्रिया अपनाई जाएगी। 11 और 12 मई को दूसरा शनिवार व रविवार पडने के कारण, नामांकन बंद रहेगा। शेष तिथियों में पूर्वान्ह 11 बजे से दोपहर बाद तीन बजे तक नामांकन प्रक्रिया अपनाई जाएगी।

Tags:    

Similar News