Sonbhadra News: ‘टेक्नोलॉजी और टूरिज्म ने यूपी को दिया बड़ा मुकाम, सोनभद्र में तरक्की को मिला नया रास्ता’

Sonbhadra News: विधायक ने इस दौरान कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। बिल्डिंग बनकर तैयार होने के बावजूद, किराए की बिल्डिंग में ही सरकारी दफ्तर का संचालन कराकर मुनाफा कमाने के मसले पर तो निशाना साधा ही, नगवां ब्लाक के कोदई क्लस्टर के पल्हारी गांव में 184 गरीब परिवारों को इंदिरा आवास आवंटन के बाद भी पक्की छत से वंचित होने के लिए, कांग्रेसी नीतियों को जिम्मेदार ठहराया।

Update: 2023-06-21 13:39 GMT

Sonbhadra News: केंन्द्र सरकार के नौ साल पूरे होने के उपलक्ष्य में बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस के जरिए सदर विधायक भूपेश चौबे ने केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाई। कहा कि टेक्नॉलाजी, टूरिज्म और ट्रेडिशन के जरिए जहां यूपी की तरक्की को नया आयाम मिला है। वहीं, इससे लोगों के जीवन स्तर में तेजी से सुधार लाने में मदद मिली है। सोनभद्र को इन तीनों क्षेत्रों का बड़ा हब बताते हुए कहा कि टेक्नालाजी और टूरिज्म दोनों को आधार बनाकर, कई ऐसे गांवों को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने में कामयाबी मिली है, जो वर्षों से, जिले के दूसरे हिस्सों से कटे हुए थे। वहीं सरकारी योजनाओं का लाभ भी पात्रों तक पहुंचाने में टेक्नॉलाजी और ट्रेडिशन ने बड़ी भूमिका निभाई।

कांग्रेसी नीतियों के चलते आदिवासी परिवारों को नहीं मिला पक्का मकानः विधायक

विधायक ने इस दौरान कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। बिल्डिंग बनकर तैयार होने के बावजूद, किराए की बिल्डिंग में ही सरकारी दफ्तर का संचालन कराकर मुनाफा कमाने के मसले पर तो निशाना साधा ही, नगवां ब्लाक के कोदई क्लस्टर के पल्हारी गांव में 184 गरीब परिवारों को इंदिरा आवास आवंटन के बाद भी पक्की छत से वंचित होने के लिए, कांग्रेसी नीतियों को जिम्मेदार ठहराया। कहा कि वर्षों पूर्व मिले इंदिरा आवास जहां तत्कालीन सरकार की नीतियों और खामी के चलते घपले की भेंट चढ़ गए। वहीं सूची में आवासीय सुविधा प्राप्त हो जाने के कारण, पक्के छत से वंचित परिवारों को नए आवास की सुविधा नहीं मिल पा रही है।

पूरी दुनिया में बढ़ी भारत की ताकत, आपरेशन गंगा-कावेरी का किया जिक्र

कोरोना महामारी के समय भारत की शक्तिशाली भूमिका का जिक्र करते हुए कहा कि यूक्रेन में ऑपरेशन गंगा और सूडान में ऑपरेशन कावेरी ने पूरी दुनिया को भारत की बढ़ी ताकत का एहसास कराया है। यह भारत की बढ़ी ताकत का ही परिणाम है कि युद्ध के चलते दोनों देशों में फंसे दूसरे देश के लोगों ने वहां से सुरक्षित निकलने के लिए भारत के झंडे का इस्तेमाल किया। कहा कि पीएम मोदी अमेरिका के दौरे पर है। इसको लेकर वहां जिस तरह का उत्साह देखने को मिला है और भारत माता की जय के नारे लगे हैं, उसने एक बार फिर से पूरी दुनिया में भारत के शक्ति की पहचान कराई है।

जसौली क्षेत्र की बंधियों का होगा उच्चीकरण, तीन पावर प्लांटों की होगी स्थापना

विधायक ने कहा कि टूरिज्म सिर्फ आय का स्रोत ही नहीं, शरीर में नई ऊर्जा, उमंग और मानसिक मजबूती का माध्यम भी है। कहा कि इस पर जिले में तेजी से काम हो रहा है। अंगूठा लगाने की टेक्नॉलाजी ने राशन न मिलने की शिकायत खत्म कर दी है। डबल इंजन की सरकार में लोगों को आने का आना और दाने का दाना मिला है। विधानसभा में 186 गांव हैं, सभी जगह विकास हो रहा है। वर्षों से पुल निर्माण न होने के चलते आवागमन की दुरूहता झेलते रहे गांवों को, मुख्यधारा से जोड़ने में कामयाबी मिली है। इन्वेस्टर्स समिट का लाभ सबसे ज्यादा सोनभद्र को मिला है। महज सदर विधानसभा में तीन पावर प्लांट की पहल को मंजूरी मिल गई है। कहा कि जसौली क्षेत्र की बंधियों के उच्चीकरण और धंधरौल बांध से पानी लेकर स्प्रिंकलर विधि से ज्यादा से ज्यादा खेतों को सिंचाई की सुविधा उपलब्ध कराने को लेकर भी कार्ययोजना तैयार कर ली गई है। 27 जून को राजधानी में इसको लेकर बैठक भी रखी गई है। इस दौरान केंद्र सरकार के लिए पांच वर्ष और मांगते हुए कहा कि तरक्की के लिए, केंद्र और प्रदेश दोनों जगह भाजपा सरकार का बने रहना जरूरी है। इस दौरान पूर्व जिलाध्यक्ष रमेश मिश्रा, नगरपालिका अध्यक्ष रूबी प्रसाद, जिला मीडिया प्रभारी अनूप तिवारी आदि की मौजूदगी बनी रही।

Tags:    

Similar News