Sonbhadra News: अंधविश्वास की भेंट चढ़ी पिता की जिंदगी, भूत-प्रेत के चक्कर में बेटे ने उड़ाई गर्दन

Sonbhadra News: कानोपान गांव में भूत-प्रेत के चक्कर में इकलौते कलियुगी बेटे द्वारा अपने ही पिता की गर्दन धड़ से अलग किए जाने का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया।

Update:2024-09-15 21:59 IST

मामले की जांच करती पुलिस (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: चोपन थाना क्षेत्र के कानोपान गांव में भूत-प्रेत के चक्कर में इकलौते कलियुगी बेटे द्वारा अपने ही पिता की गर्दन धड़ से अलग किए जाने का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया। पुलिस ने रविवार की देर शाम शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। आरोपी फरार बताया जा रहा है। अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय कालू सिंह और सीओ सिटी डा. चारू द्विवेदी ने भी मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली और आरोपी के शीघ्र गिरफ्तारी के निर्देश दिए। समाचार दिए जाने तक उसकी तलाश जारी थी।

पिता ने किया विरोध तो उड़ा दी गर्दन

बताते हैं कि चोपन थाना क्षेत्र के कानोपान गांव निवासी रवि खरवार को अपने बेटी की बीमारी को लेकर, अपने ही माता-पिता पर, जादू-टोना किए जाने का शक था। बताते हैं कि रविवार को इसी बात को लेकर उसका माता-पिता से विवाद शुरू हो गया। बात इतनी बढ़ गई कि रवि ने अपने मां की लाठी से पिटाई शुरू कर दी। इस पर वहां मौजूद उसके 65 वर्षीय पिता सोनेश्वर खरवार ने एतराज जताया तो उसने घर में रखी कुल्हाड़ी लेकर गर्दन पर कई वार कर डाले। कुल्हाड़ी के वार से कुछ ही मिनटों में गर्दन धड से अलग हो गई। वारदात के बाद परिवार में कोहराम मच गया। वहीं, पुलिस कार्रवाई के डर से परिवार के सभी सदस्य भाग खडे़ हुए।

प्रधान ने दी सूचना, तब पुलिस को हुई जानकारी

रविवार सुबह हुई वारदात की सूचना पुलिस को तब मिली, जब शाम को कोटा प्रधान प्रहलाद चेरो ने ग्रामीणों के जरिए मिली सूचना के आधार पर चोपन पुलिस को घटना से अवगत कराया। दुर्गम क्षेत्र स्थित कानोपान गांव की बस्ती में शाम को चोपन थाना प्रभारी विजय चौरसिया, क्राइम इंस्पेक्टर इरफान अली, हल्का दरोगा मेराज अहमद, कांस्टेबल रुद्रकांत यादव की मौजूदगी वाली पुलिस टीम पहुंची तो पता चला कि परिवार के सभी सदस्य फरार हैं। पास-पड़ोस के लोगों से घटना की जानकारी लेने के बाद, पंचनामे की प्रक्रिया अपनाई गई। वहीं फारेसिंक प्रभारी अजय कुमार यादव, आनंद कुमार सक्सेना की मौजूदगी वाली टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की और लैब जांच के लिए नमूने उठाए। मामले को लेकर पुलिस की तरफ से देर रात तक कार्रवाई का क्रम बना हुआ था।

ओझा की करतूत बनी वारदात की वजह

बताते हैं कि हत्यारोपी रवि खरवार के ढाई वर्षीय पुत्र पिछले कई दिनों से बीमार चल रहा था। इसको लेकर वह ओझा से झाड़फूंक कराने में लगा हुआ था। बताया जाता है कि ओझा ने उससे कहा कि उसके माता-पिता ने कुछ ऐसा जादू-टोना कर दिया है जिससे उसका बेटा बीमार हो गया है। इसी बात को लेकर रविवार को परिवार में विवाद की स्थिति बनी और आपा खोए रवि ने अपने ही पिता की नृःशंस हत्या कर दी।

पांच दिन में दूसरी हत्या ने मचाया हड़कंप

चार दिन पूर्व बुधवार की रात चोपन थाना क्षेत्र के गुरमुरा में हाइवे पर सरेशाम एक किराना दुकानदार की चाकू-गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। अभी पुलिस इस वारदात का खुलासा कर पाती, इससे पहले दूसरी हत्या की वारदात ने हड़कंप मचा दिया। ओझाओं की करतूत के चलते लगातार होती हत्याओं के बावजूद, ओझा-सोखा पर प्रभावी कार्रवाई न किए जाने से भी, अंधविश्वास के चलते हत्या-जान जाने का क्रम बना हुआ है।

Tags:    

Similar News