Sonbhadra News: पति का दोस्त बना प्रेमी, मंदिर में जाकर रचाई शादी, जी भरने के बाद कर दिया बेसहारा, मां-बेटे सहित तीन पर केस

Sonbhadra News: तहरीर के मुताबिक भेड़ावाल निवासी 25 वर्षीय एक महिला के पति अक्सर कामकाज के सिलसिले में बाहर रहते थे। इस दौरान उसके दोस्त विमलेश का उसके घर आना-जाना बना रहता था।

Update: 2023-10-29 09:18 GMT
थाना शाहगंज का मामला (न्यूजट्रैक)

Sonbhadra News: पहले पति का दोस्त प्रेमी बना। बाद में संबंधों में खटास कराकर, खुद के साथ रहने के लिए राजी कर लिया। मंदिर में जाकर शादी भी रचा ली। दोनों के संयोग से एक बच्चा भी पैदा हुआ लेकिन महज दो वर्ष बाद ही, प्रेमी से पति बने युवक ने किनारा कर लिया और पति का साथ छोड़ प्रेमी का दामन थाने वाली महिला की हालत बेघर वाली हो गई। मामले में शाहगंज पुलिस ने उत्पीड़न, मारपीट और पहले पति या पत्नी के जिंदा रहते तथा बगैर उससे तलाक हुए, शादी रचाने के आरोप में उसने प्रेमी और प्रेमी के माता-पिता के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

ये है पूरा मामला? 

मामला शाहगंज थाना क्षेत्र के भेड़ावाल, राजपुर गांव से जुड़ा हुआ है। तहरीर के मुताबिक भेड़ावाल निवासी 25 वर्षीय एक महिला के पति अक्सर कामकाज के सिलसिले में बाहर रहते थे। इस दौरान उसके दोस्त विमलेश का उसके घर आना-जाना बना रहता था। इस दौरान दोनों में प्रेम संबंध स्थापित हो गया। आरोप है कि वह साथ रहकर चलने के लिए दबाव देने लगा। महिला ने मना किया तो उसने पति-पत्नी दोनों के बीच विवाद की स्थिति पैदा कर दी। इसके चलते आए दिन मारपीट की स्थिति बनने लगी। आरोप है कि पति ने उसकी पिटाई कर उसे घर से निकाल दिया। रास्ते में विमलेश ने उसे सारा जीवन साथ गुजारने का वायदा कर अपने घर ले गया और जल्द शादी का झांसा देकर उससे संबंध बनाता रहा। इसी बीच गांव-घर के लोगों ने हस्तक्षेप कर पति-पत्नी दोनों के बीच संबंध स्थापित करा दिया और वह प्रेमी का घर छोड़़कर वापस पति के साथ रहने लगी


आपत्तिजनक स्थिति में दिखने पर पति ने तोड़ लिए संबंध

तहरीर के मुताबिक इसके बाद भी उसके प्रेमी का पति के घर आना-जाना बना रहा। कुछ दिन बाद फिर से दोनों में संबंध भी स्थापित होने लगा। इस बीच एक दिन पति ने दोनों को आपत्तिजनक स्थित में पकड़ लिया और पत्नी को घर से निकाल दिया। एक बार फिर से विमलेश उसे अच्छी जिंदगी देने का भरोसा देकर अपने घर ले गया। उसके साथ मंदिर में शादी रचा ली। एक वर्ष दोनों के संयोग से एक बेटा भी पैदा हुआ लेकिन आरोप है कि वर्ष भर बाद ही उसे प्रेमी से पति बने युवक और उसके घर वालों ने प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। छह माह पूर्व, दूसरी किसी अच्छी लड़की से शादी करने की बात कहे हुए, उसे घर से निकाल दिया। इसके बाद प्रेमी ने गत 30 मई को दूसरी जगह शादी भी रचा ली। तब पति और प्रेमी दोनों जगह से बेघर हो चुकी, महिला ने न्यायालय में दरख्वास्त लगाई। वहां से शाहगंज थानाध्यक्ष को मामला दर्ज कर विवेचना के आदेश दिए गए।

प्रेमी और उसके माता-पिता पर दर्ज किया गया केस

कोर्ट से दिए गए आदेश के क्रम में शाहगंज थाने में प्रेमी विमलेश, उसके पिता दयाराम और उसकी मां केशा के खिलाफ धारा 498ए, 494, 323 और 504 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

Tags:    

Similar News