Sonbhadra News: किलर रोड का खूनी खेल: 24 घंटे में दो भीषण हादसे, जीजा-साले सहित चार की मौत, बग्घानाला-खड़िया में हादसा

Sonbhadra News: चोपन थाना क्षेत्र के कोटा ग्राम पंचायत के नौटोलिया टोला निवासी राजेश कुमार अपने साथी के साथ बाइक से देर रात चोपन की तरफ जा रहा था। वह जैसे ही बग्घानाला स्थित फ्लाईओवर पर पहुंचा चोपन की तरफ से आ रही तेज रफ्तार कार ने सीधे टक्कर मार दी।

Update: 2023-10-22 04:08 GMT

दुर्घटनास्थल की तस्वीर (न्यूजट्रैक)

Sonbhadra News: किलर रोड का दर्जा रखने वाले वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर हादसों का खूनी खेल जारी है। चोपन थाना क्षेत्र के बग्घानाला स्थित फ्लाईओवर (ओवरब्रिज) पर शनिवार की रात रफ्तार ने एक युवक की जिंदगी निगल ली। वहीं, दूसरा युवक अस्पताल में जिंदगी-मौत से जूझ रहा है। घटना वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग स्थित फ्लाईओवर की है। एक तरफ का पुल निर्माण अधूरा होने से जहां यह फ्लाईओवर, खूनी फ्लाईओवर में तब्दील होता जा रहा है। वहीं, निर्माण पूर्ण होने के महज 3 साल के भीतर पड़ी दरारें और 6 माह बाद भी पुल की मरम्मत का कार्य न पूर्ण होने से, बड़े वाहनों का आवागमन भी इस फ्लाईओवर पर ठप पड़ा हुआ है।

रामलीला देखने जा रहे बाइक सवार जीजा-साले

पहली घटना चोपन थाना क्षेत्र के बग्घानाला की है। कोटा ग्राम पंचायत के नौटोलिया टोला निवासी राजीव 36 वर्ष और उसके जीजा बबलू 35 वर्ष डाला सीमेंट फैक्ट्री में ड्यूटी करते थे। शनिवार की रात ड्यूटी से निकलने के बाद चोपन रामलीला देखने जा रहे थे। वह जैसे ही बग्घानाला स्थित फ्लाईओवर पर पहुंचे चोपन की तरफ से आ रही तेज रफ्तार कार ने सीधे टक्कर मार दी। इससे जहां बाइक के परखचे उड़ गए। वहीं राजीव की फ्लाईओवर से नीचे गिरने से मौके पर मौत हो गई। जबकि बबलू ने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने रविवार को दोनों का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया।

बाजार जा रहे बाइक सवार युवक को ट्रेलर ने मारी टक्कर

दूसरी घटना शक्तिनगर थाना क्षेत्र के खड़िया इलाके की है। पेट्रोल पंप संचालक मुर्तुजा खान का 22 वर्षीय पुत्र नौशाद बाइक से शक्तिनगर की तरफ गया था। वहां से वह घर के लिए वापस आ रहा था। खड़िया बाजार से पहले बोदरा बाबा मंदिर के पास, गड्ढों के चलते वनवे हुए रास्ते से गुजरने के दौरान अचानक से यू टर्न ले रहे ट्रेलर ने टक्कर मार दी जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उपचार के लिए एनटीपीसी के संजीवनी अस्पताल ले जाया गया, वहां से रेफर किए जाने पर जयंत स्थित एनसीएल के नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया।

चार वर्षीय मासूम की मौत

तीसरी घटना चोपन थाना क्षेत्र अंतर्गत डाला पुलिस चौकी क्षेत्र की है। रविवार की दोपहर सिद्धिविनायक पेट्रोल पंप के सामने नाना के साथ हाईवे क्रॉस कर रहे मासूम प्रियांशु गुप्ता 4 वर्ष पुत्र दिलीप गुप्ता निवासी गुरमुरा को ट्रक ने टक्कर मार दी। उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाए जाने पर वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया। शाम को वाराणसी स्थित ट्रामा सेंटर में उपचार के दौरान मौत हो गई।

बताते हैं कि चोपन थाना क्षेत्र के कोटा ग्राम पंचायत के नौटोलिया टोला निवासी राजेश कुमार अपने साथी के साथ बाइक से देर रात चोपन की तरफ जा रहा था। वह जैसे ही बग्घानाला स्थित फ्लाईओवर पर पहुंचा चोपन की तरफ से आ रही तेज रफ्तार कार ने सीधे टक्कर मार दी। इससे जहां बाइक के परखचे उड़ गए। वहीं राजेश कुमार गंभीर रूप से घायल हो गया। टक्कर तेज होने के कारण राजेश का साथी फ्लाईओवर से नीचे गिर पड़ा जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस दोनों को लेकर चोपन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची जहां डॉक्टरों ने राजेश के साथी को मृत घोषित कर दिया। वहीं राजेश के प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। अस्पताल से मिली सूचना के आधार पर रविवार की सुबह पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। घटना को लेकर मौके पर देर तक अफरातफरी की स्थिति बनी रही।

फ्लाईओवर पर वनवे आवागमन लगातार बन रहा हादसे का कारण

सपा शासन काल में हाथी नाला से नारायणपुर तक वाराणसी शक्ति नगर मार्ग को फोरलेन में तब्दील किया गया तो सभी को यह उम्मीद थी की विश्व सुंदरी रोड से किलर रोड में तब्दील होने वाले इस सड़क को जाम के झाम और लगातार होते हादसों से निजात मिल जाएगी लेकिन फ्लाईओवर की अजीबोगरीब डिजाइन, नागरिक और सड़क सुरक्षा उपायों के प्रति उदासीनता और आवागमन शुरू होने के 7 साल बाद भी बग्घानाला फ्लाईओवर पर एक तरफ के लेन का निर्माण अधूरा रहने से वनवे आवागमन की स्थिति, चोपन सोन नदी पर महज एक पुल से आवागमन, जिला मुख्यालय पर खतरनाक और घुमावदार मोड़ वाला फ्लाईओवर लगातार लोगों की जिंदगियां छिन रहा है।

पीडब्ल्यूडी मंत्री भी स्थिति से हो चुके हैं अवगत

पिछले दिनों सोनभद्र आए पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद भी स्थिति से रूबरू हो चुके हैं। बावजूद हालात में कोई तब्दीली होती नजर नहीं आ रही है। अलबत्ता साल दर साल टोल टैक्स वसूली में वृद्धि का क्रम जरूर जारी है।

Tags:    

Similar News