Sonbhadra: 8 साल की बच्ची को घर में बंद कर बेरहमी से पीटा, पुलिसकर्मी ने लड़की पर चोरी का आरोप लगा की पिटाई

Sonbhadra News: कथित पुलिसकर्मी को अनपरा थाना क्षेत्र में ही तैनात होने का दावा किया जा रहा है। कार्रवाई की मांग करते हुए पुलिस को तहरीर भी सौंपी गई है।

Update: 2023-11-14 15:16 GMT

प्रतीकात्मक चित्र (Social Media) 

Sonbhadra News: सोनभद्र के अनपरा थाना क्षेत्र के डिबुलगंज (भगत सिंह नगर) में रह रहे एक पुलिसकर्मी द्वारा चोरी का आरोप लगाकर, अपनी ही बेटी की आठ वर्षीय सहेली की बेरहमी से पिटाई का मामला प्रकाश में आया है। आरोप है कि मासूम पर बर्तनों की चोरी का आरोप लगाकर पिटाई की गई। उसे कमरे में बंद कर पीटा गया। परिवार वालों का आरोप है कि इसकी जानकारी पा हस्तक्षेप करने पहुंचे तो उनके साथ भी मारपीट की कोशिश की गई।

कथित पुलिसकर्मी को अनपरा थाना क्षेत्र में ही तैनात होने का दावा किया जा रहा है। कार्रवाई की मांग करते हुए पुलिस को तहरीर भी सौंपी गई है। हालांकि पुलिस की तरफ से समाचार दिए जाने तक, इस मामले में कोई कार्रवाई सामने नहीं आई थी।

क्या है मामला?

पीड़िता की मां लिलामती का आरोप है कि उनकी आठ वर्षीय पुत्री पास में रहने वाली अपनी सहेली के घर दीवाली पूजा के लिए गई हुई थी। मंगलवार की दोपहर उनकी बेटी को बुलाया और सोनू नामक कथित पुलिसकर्मी की तरफ से उस पर चोरी का आरोप लगाकर बेरहमी से पीटा गया। पीड़िता का कहना है कि, उसकी कमरे में बंद कर पिटाई की गई। वहीं, मां का आरोप है कि लगभग दो घंटे तक बेटी को घर में बंधक बनाकर पीटा गया। किसी के जरिए उन्हें इसकी जानकारी मिली तो वह वहां पहुंची तो बेटी को कुल्हाडी से वार करने का डर दिखाया जा रहा था। उन पर भी हमला करने की कोशिश की गई।

बेटी को किसी तरह से वहां से छुड़ाकर, मामले की जानकारी पुलिस को दी। उसके पति को ही थाने ले जाया गया, जहां से कुछ देर बाद छोड दिया गया। पति के साथ भी मारपीट का आरोप लगाया जा रहा है। साथ ही, जिस सोनू नामक कथित व्यक्ति को पुलिसकर्मी होने का दावा किया जा रहा है, उसकी तैनाती भी अनपरा परिक्षेत्र में ही बताई जा रही है। 

क्या कहा प्रभारी निरीक्षक ने?

प्रभारी निरीक्षक अनपरा शेषनाथ पाल ने बताया कि 'संबंधित व्यक्ति के घर से दिवाली पर कई सामान गायब हो गए थे उसको लेकर महज पूछताछ की बात अभी तक सामने आई है। फिलहाल जो आरोप लगाए गए हैं उसकी सच्चाई जांची जा रही है।'

क्षेत्राधिकारी आशीष मिश्रा ने बताया 

क्षेत्राधिकारी आशीष मिश्रा ने फोन पर बताया कि, 'दोनों पक्षों की तरफ से मामले में तहरीर दी गई है। एक पक्ष ने सामानों को गायब करने का आरोप लगाया है और इसको लेकर पूछताछ की जानकारी दी है। वह दूसरे पक्ष ने चोरी के आप को गलत बताते हुए मासूम की पिटाई का आरोप लगाया गया है। दोनों मामलों की निष्पक्ष तरीके से जांच कराई जा रही है इस मामले में जो भी सच्चाई सामने आएगी उसके अनुरूप कार्रवाई की जाएगी। किसी भी हाल में मामले की निष्पक्षता प्रभावित नहीं होने दी जाएगी।'

Tags:    

Similar News