Sonbhadra News: सड़क पर भटकती मिली तमिलनाडु की किशोरी, चाईल्ड हेल्पलाइन ने दिया संरक्षण

Sonbhadra News: एक किशोरी को रहस्यमय परिस्थितियों में सड़क पर टहलते पाए जाने का मामला सामने आया है। सूचना के आधार पर चाइल्ड हेल्पलाइन की तरफ से किशोरी को संरक्षण देते हुए, बाल गृह बालिका में आवासित कराया गया है।

Update:2024-07-08 20:51 IST

Sonbhadra News (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: शाहगंज थाना क्षेत्र में एक किशोरी को रहस्यमय परिस्थितियों में सड़क पर टहलते पाए जाने का मामला सामने आया है। सूचना के आधार पर चाइल्ड हेल्पलाइन की तरफ से किशोरी को संरक्षण देते हुए, बाल गृह बालिका में आवासित कराया गया है। किशोरी किन हालातों में तमिलनाडु से सोनभद्र पहुंची और वह तमिलनाडु में कहां की रहने वाली है? काउंसलिंग के जरिए उसका पता करने की कोशिश की जा रही है।

चाईल्ड हेल्पलाइन ने दिया संरक्षण 

बताया गया कि रविवार की देर रात चाइल्ड हेल्पलाइन को सूचना मिली की तमिल भाषा एक किशोरी रहस्य में हाल में शाहगंज थाना क्षेत्र में भटकती पाई गई है और उसे शाहगंज थाने ले जाया गया है। जानकारी मिलते ही जिला बाल संरक्षण अधिकारी की तरफ से चाईल्ड हेल्पलाइन यूनिट से सुपरवाईजर सत्यम चौरसिया और अंशु गिरी की टीम गठित कर मौके पर पहुंचने का निर्देश दिया गया। शाहगंज थाने पहुंची टीम किशोरी को विधिक संरक्षण में लेकर जिला मुख्यालय पहुंची। बाल कल्याण समिति के निर्देश पर बाल गृह बालिका में आवासित कराया गया। बताया गया कि बालिका की काउंसलिंग और जांचोपरांत नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

प्रताड़ना से क्षुब्ध होकर करने जा रही थी खुदकुशी

बीजपुर थाना क्षेत्र में परिवार के प्रताड़ना से क्षुब्ध होकर एक बालिका द्वारा खुदकुशी की कोशिश किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। जानकारी मिलने पर पहुंची बाल संरक्षण इकाई की टीम ने उसे विधिक संरक्षण में लेते हुए बालिका बाल गृह में आवासित करा दिया है। काउंसलिंग के जरिए पूरा मामला जानने की कोशिश की जा रही है। बाल संरक्षण अधिकारी गायत्री दुबे ने बताया कि बीजपुर थाना क्षेत्र में एक बालिका को उसके परिवार द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा था। इसके चलते बालिका आत्महत्या का प्रयास कर रही थी। सूचना का संज्ञान लेते हुए बाल संरक्षण इकाई से संरक्षण अधिकारी रोमी पाठक, गायत्री दुबे, चाईल्ड हेल्पलाइन यूनिट से केस वर्कर अनिल यादव को मौके पर भेजा गया। पूरा मामला जानने के बाद बीजपुर पुलिस के सहयोग से पीड़िता को विधिक संरक्षण में लेने की कार्रवाई की गई।

Tags:    

Similar News