Sonbhadra News: यूपी एसटीएफ (UP STF) और सोनभद्र पुलिस की टीम ने किया अंतर्राज्यीय गांजा तस्करी गैंग का खुलासा, तीन गिरफ्

Sonbhadra News: यूपी छत्तीसगढ़ सीमा पर UP STF और म्योरपुर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। मादक पदार्थ गांजा की तस्करी करने वाले एक अंतर्राज्यीय गिरोह का खुलासा करने के साथ ही तीन तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Update: 2023-07-25 10:30 GMT

Sonbhadra News: यूपी छत्तीसगढ़ सीमा पर UP STF और म्योरपुर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। मादक पदार्थ गांजा की तस्करी करने वाले एक अंतर्राज्यीय गिरोह का खुलासा करने के साथ ही तीन तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया है। तस्करी का कनेक्शन देश की राजधानी दिल्ली से जुड़ा पाया गया है। बरामद की गई खेप को बल्कर ट्रक के केबिन में छुपाकर उड़ीसा से गाजियाबाद ले जाया जा रहा था। बल्कर की तलाशी में 178 किलो 940 ग्राम गांजा बरामद किया गया जिसकी अनुमानित कीमत 20 लाख रुपये बताई जा रही है।

घेराबंदी कर ट्रक को रोका, तो हुआ खुलासा

पुलिस अधीक्षक डॉ. यशवीर सिंह ने पुलिस लाइन में मंगलवार की दोपहर बाद इस कामयाबी का खुलासा किया। बताया कि मादक पदार्थों की तस्करी के विरुद्ध चलाए गए अभियान के क्रम में यूपी एसटीएफ और म्योरपुर पुलिस की टीम ने संयुक्त रूप से यह कामयाबी हासिल की। एसपी(SP) ने बताया कि मिली सूचना के आधार पर एसटीएफ और सोनभद्र पुलिस की टीम ने म्योरपुर स्थित सर्वेश्वरी आश्रम के पास घेराबंदी कर बल्कर ट्रक संख्या CG 15 DP 8849 को कब्जे में लेते हुए तलाशी की कार्रवाई की। पाया कि केबिन में प्लास्टिक की आठ बोरियों में 81 पैकेटों में कुल 178.940 किलोग्राम अवैध मादक पदार्थ गांजा (अनुमानित कीमत 20 लाख रुपये ) रखा हुआ है। बरामद गांजा को वाहन सहित कब्जे में लेने के साथ ही मौके पर मिले तीन तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया। मामले में थाना म्योरपुर पर धारा 8/20/29/60(3) NDPS Act के तहत केस दर्ज किया गया है।

उड़ीसा से गांजा लेकर गाजियाबाद जा रहे थे

एसपी ने बताया कि पकड़े गए आरोपित तसीर अंसारी पुत्र स्व. सुलेमान अंसारी निवासी कुंदी थाना बसंतपुर जिला बलरामपुर, छत्तीसगढ़ स्थायी पता ग्राम निमियाडीह थाना दुद्धी, सूरज चौहान पुत्र वेद प्रकाश निवासी D-11 (नजदीक साहिबाबाद मण्डी) थाना साहिबाबाद जिला गाजियाबाद हाल पता- मकान नम्बर 164 झण्डापुर थाना लिंक रोड जिला गाजियाबाद, राज भाटी पुत्र निर्मल भाटी निवासी भौंरा थाना काकोढ़ जनपद बुलंदशहर हैं। जिन्होंने बताया कि वह यह गांजा दिल्ली निवासी बैजनाथ जायसवाल पुत्र व्यास जायसवाल निवासी आर-7 प्राइवेट कॉलोनी श्रीनिवासपुरी साउथ नई दिल्ली के कहने पर, लालच में आकर उड़ीसा से ला रहे थे और अम्बिकापुर से बभनी-मुर्धवा के रास्ते होते हुए गाजियाबाद जा रहे थे। आरोपितों ने बताया कि उन्हें इस काम को करने के एवज में प्रति चक्कर 10,000-10,000 रुपये मिलते हैं। यह भी बताया कि वह पूर्व में भी तीन-चार बार गांजा की खेप गाजियाबाद पहुंचा चुके हैं ।

दिल्ली का रहने वाला बैजनाथ है मास्टरमाइंड, की जाएगी गैंगस्टर की कार्रवाई

एसपी डॉ. एसपी सिंह ने बताया कि दिल्ली का रहने वाला बैजनाथ जायसवाल इस गिरोह का मास्टरमाइंड है। उसी के कहने पर पकड़े गए आरोपी गांजा लेकर उड़ीसा से गाजियाबाद जा रहे थे। कहा कि मामले में गैंगस्टर की भी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।
गिरफ्तारी और बरामदगी में इनकी रही अहम भूमिका
गांजा तस्करों को दबोचने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक लक्ष्मण पर्वत थाना म्योरपुर, STF टीम लखनऊ, उप निरीक्षक उमाशंकर सिंह, कवीन्द्र सिंह यादव, थाना म्योरपुर सहित अन्य पुलिसकर्मी थे।

Tags:    

Similar News