Sonbhadra: पत्नी की सिर कूंचकर हत्या, दरवाजे पर ताला जड़ पहुंच गया थाने, देखने वालों के खड़े हो गए रोंगटे

Sonbhadra: जुगैल थाना क्षेत्र के महलपुर गांव में दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है। यहां एक व्यक्ति ने घरेलू मसले को लेकर आए दिन होने वाले वाद-विवाद से खफा होकर जहां पत्नी की मूसल से सिर कूंचते हुए नृःशंस हत्या कर दी।

Update: 2024-08-08 09:52 GMT

सोनभद्र में पति ने की पत्नी की सिर कूंचकर हत्या (न्यूजट्रैक)

Sonbhadra News: जिले के जुगैल थाना क्षेत्र के महलपुर गांव में दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है। यहां एक व्यक्ति ने घरेलू मसले को लेकर आए दिन होने वाले वाद-विवाद से खफा होकर जहां पत्नी की मूसल से सिर कूंचते हुए नृःशंस हत्या कर दी। वहीं वारदात के बाद, हत्या की जानकारी देने आरोपी स्वयं ही पास के चोपन थाने पहुंच गया। अचानक से हत्यारोपी के थाने पहुंचकर वारदात की सूचना देने के मामले ने एकबारगी पुलिस महकमे में हड़कंप की स्थिति पैदा कर दी। चोपन पुलिस के जरिए मिली सूचना पर जुगैल पुलिस ने घटना की तस्दीक करने के बाद, आरोपी को गिरफ्तार करने के साथ ही, शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। उधर, क्षेत्राधिकारी हर्ष पांडेय ने घटना का निरीक्षण करने के साथ ही, जहां जुगैल पुलिस को जरूरी निर्देश दिए। वहीं, जिला मुख्यालय से पहुंची फॉरेंसिक टीम ने भी जरूरी जांच-पड़ताल कर जांच के लिए नमूने उठाए।

बताते हैं कि जुगैल थाना क्षेत्र के महलपुर गांव निवासी गणेश पटेल 40 वर्ष और उसकी पत्नी सरिता देवी (35) के बीच पारिवारिक मसले पर कई बार वाद-विवाद की स्थिति बन चुकी थी। माह भर पहले पुलिस की तरफ से दोनों को समझाया-बुझाया भी गया था। बताते हैं कि बृहस्पतिवार की सुबह हाईस्कूल में पढ़ने गणेश की बड़ी बेटी विद्यालय चली गई। कक्षा छह में पढ़ने वाली मंझली बेटी भी स्कूल चली गई। वहीं, छोटी बेटी, घटिहटा स्थित मकान पर चली गई। बताया जाता है कि घर में अकेले होने के बाद दोनों में सुबह सवा 10 बजे के करीब पुराने मसले को फिर से वाद-विवाद शुरू हो गया। बात इतनी बढ़ गई कि गणेश ने घर में रखा मूसल उठाकर पत्नी की पिटाई शुरू कर दी। जब वह लहूलुहान होकर गिर पड़ी तो उसने मूसल से ही सिर कूंचकर हत्या कर दी।

घटनास्थल पर पहुंचे लोग शव की हालत देख रह गए अवाक

अपनी ही पत्नी का वहशियाना तरीके के कत्ल करने के बाद आरोपी, घर के मेन गेट पर ताला जड़ने के बाद, चंद किमी की दूरी पर स्थित चोपन थाने पहुंच गया। बताते हैं कि वहां जैसे ही उसने इस बात की जानकारी पुलिस को दी हड़कंप मच गया। चोपन पुलिस के जरिए तत्काल मामले की जानकारी जुगैल पुलिस को गई। पहुंची जुगैल पुलिस ने बेटी, प्रधान और पड़ोसियों के मौजूदगी में दरवाजा खोला। अंदर पहुंचे लोग खून से लथपथ और वीभत्स हालत में सरिता का शव घर के अंदर वाले कमरे में पड़ा देख अवाक रह गए। जुगैल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा की कार्रवाई करते हुए, जहां पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं, आरोपी को गिरफ्तार कर जुगैल थाने ले जाया गया जहां समाचार दिए जाने तक उससे पूछताछ जारी थी।

अवैध संबंधों का शक बताया जा रहा हत्या की वजह

ग्रामीणों की मानें तो अवैध संबंधों का शक वारदात की प्रमुख वजह है। बताया जा रहा है कि इसको लेकर पिछले कुछ समय से आए दिन दोनों में विवाद की स्थिति बन रही थी। माह भर पूर्व पुलिस के सामने भी यह मामला पहुंचा था। पुलिस ने दोनों को समझाया-बुझाया भी था लेकिन पति के मन में उपजा शक पूरी तरह दूर नहीं हो पाया है। बताया जा रहा है कि बृहस्पतिवार को भी इस मामले को लेकर कुछ ऐसा कि दोनों में तीखा विवाद शुरू हो गया और पति ने आपा खोते हुए मूसल से, पत्नी के चेहरे और सिर पर वार करते हुए बेरहमी से हत्या कर दी।

पारिवारिक कलह है वारदात की वजहः क्षेत्राधिकारी

क्षेत्राधिकारी ओबरा हर्ष पांडेय का कहना है कि कि प्रथमदृष्ट्या वारदात की वजह पारिवारिक कलह सामने आया है। पुलिस मामले को लेकर छानबीन में जुटी हुई है। आरोपी को गिरफ्तार किया जा चुका है। शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया है।

Tags:    

Similar News