Sonbhadra News: पिकअप के लिए की युवक की हत्या, दोस्तों ने बीयर पिलाकर घोंटा गला, पिता-पुत्र सहित चार आरोपी गिरफ्तार

Sonbhadra News: आरोपियों ने हत्या के बाद पिकअप को अंबिकापुर मंडी में वाहन और चेसिस नंबर बदलवाकर चलवाने की तैयारी की थी।

Update: 2023-06-27 13:32 GMT
घटना की जानकारी देते पुलिस अधिकारी(Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: 12 दिन पहले घर से लापता राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के बघनारी गांव निवासी अजीत विश्वकर्मा के मामले में चाैंकाने वाला खुलासा सामने आया है। पुलिस का दावा है कि महज पिकअप के लिए उसके ही जान-पहचान वालों (दोस्तों) ने की। दोस्तों ने पहले उसे बियर पिलाया। इसके बाद उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी। मामला खुलने न पाए, इसके लिए चुनार में ले जाकर शव गंगा नदी में फेंक दिया। मामले में पिता-पुत्र सहित चार को गिरफ्तार कर लिया गया है। लूटी गई पिकअप, मृतक के मोबाइल सहित अन्य सामग्री की भी बरामदगी कर ली गई है। एनडीआरएफ वाराणसी की मदद से गंगा नदी में शव की तलाश जारी है।

बताते चलें कि बघनारी गांव निवासी अजीत विश्वकर्मा 25 वर्ष की पिकअप, जिसे अजीत ही चलाने का काम करता था को, इलाके के ही अखिलेश यादव ने गत 15 जून को बुक करवाया। रात सवा 11 बजे तक अजीत को मोबाइल ऑन मिला। इसके बाद बंद हो गया। मामले में अनहोनी की आशंका जताते हुए राबटर्सगंज कोतवाली में प्राथमिकी दर्ज कराई गई। छानबीन के दौरान पता चला कि उसकी हत्या कर दी गई है। एसपी डा. यशवीर सिंह ने बताया कि मामले में मामले में अखिलेश यादव, उसके दोस्त जितेंद्र और सुजीत और अखिलेश के पिता को लालव्रत को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में आरोपियों ने युवक को बियर पिलाने के बाद गला घोंटकर हत्या करने और उसका शव चुनार ले जाकर फेंक देने की जानकारी दी है। पिकअप, मृतक का मोबाइल सहित अन्य सामान बरामद कर लिया गया है। एनडीआरएफ की मदद से शव की भी तलाश कराई जा रही है।

इस तरह रची गई प्लानिंग, ऐसे अंजाम दी गई वारदात

बताते हैं कि अखिलेश को पिकअप बुक कराने के बाद धर्मशाला चौराहा बुलाया गया और कहा कि यहां से शादी का सामान लादकर मध्यप्रदेश के चितरंगी जाना है। धर्मशाला चौक आने पर छह बोतल बियर खरीदी। वहां उसके साथ उसके दोस्त जितेंद्र और सुजीत भी साथ हो लिए। चारों घोरावल पहुंचे, जहां अजीत को छककर बियर पिलाई गई। इसके बाद वहीं उसका गला घोंटकर हत्या कर दी गई। इसके बाद वाहन सहित चुनार पुल पर पहुंचकर, शव को गंगा नदी में फेंक दिया गया।

आरोपियों ने हत्या के बाद पिकअप को अंबिकापुर मंडी में वाहन और चेसिस नंबर बदलवाकर चलवाने की तैयारी की थी। एसपी ने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ में पिकअप को छिनने की नियत से घटना को अंजाम देने की जानकारी तो दी ही है, डेढ़ माह पूर्व वाहन भाड़ा को लेकर अजीत और अखिलेश के बीच हुए विवाद की भी रंजिश होने की जानकारी मिली है।

परिजनों ने की एसपी से मुलाकात

मामले को लेकर मृतक की मां रेखा, भाई आलोक, चाचा बच्चा सहित अन्य परिजनों ने पुलिस लाइन जाकर एसपी से मुलाकात की और मामले में न्याय दिलाने और हत्यारों को कम से कम फांसी की सजा दिलाने की मांग की।

चौकी इंचार्ज पर आरोपियों को छूट देने का लगाया आरोप

मृतक की मां रेखा ने राबटर्सगंज चौकी इंचार्ज पर बड़ा आरोप लगाया। कहा कि उनके बेटे और आरोपियों की तलाश के एवज में जहां उनसे वाहन में डीजल भरवाने के पैसे लिए गए, वहीं छत्तीसगढ़ से एक आरोपी के पकड़े जाने के बावजूद हाथीनाला जंगल में लाकर छोड़ दिया गया। कहा गया कि वह भाग गया।

Tags:    

Similar News