Aligarh news: दलित समाज द्वारा होलिका जलाने को लेकर दो पक्षों में पथराव , मारपीट, 11 घायल

Aligarh news: बताया जा रहा है कि नयाबास इलाके में पहले ठाकुर समाज के लोग होलिका दहन करते थे. लेकिन इस बार दलित समाज के लोगों ने होलिका दहन कर दिया.

Update:2023-03-10 22:53 IST

stone pelting between two group in aligarh

Aligarh news: अलीगढ़ थाना हरदुआगंज के नयाबास इलाके में दलित समाज द्वारा होलिका दहन किए जाने को लेकर विवाद हो गया. घटना में ठाकुर समुदाय और दलित समुदाय में जमकर मारपीट और पथराव हो गया . जिसमें एक पक्ष की तरफ से एक महिला सहित 2 लोग घायल हैं. वहीं दूसरे पक्ष से आठ लोग घायल है. वही पुलिस दोनों पक्षों से 10 युवकों को ही थाने पकड़ लाई. वहीं एक पक्ष के लोगों को छोड़ने पर दलित समाज में आक्रोश फैल गया और गंभीर रूप से घायल महिला को हरदुआगंज थाने में लाकर जमकर हंगामा हुआ. मौके पर भीम आर्मी के लोग भी पहुंच गए. और न्याय की मांग करने लगे.

दलित समाज के लोगों द्वरा होलिका दहन के बाद शुरू हुआ विवाद

बताया जा रहा है कि नयाबास इलाके में पहले ठाकुर समाज के लोग होलिका दहन करते थे. लेकिन इस बार दलित समाज के लोगों ने होलिका दहन कर दिया. इसी बात को लेकर विवाद हो गया. 8 मार्च को ठाकुर पक्ष द्वारा रोकने पर तूतू -मैंमैं हो गई. फिर शुक्रवार को विवाद बढ़ गया. हालांकि दलित समाज के लोगों ने कहा कि होलिका दहन कोई भी समाज कर सकता है. इस पूरे मामले को लेकर ठाकुर समाज और दलित समाज में मारपीट और जमकर पथराव हुआ. दलित समाज पर पथराव में एक महिला गंभीर रूप से और दो युवक घायल हो गये. वहीं दूसरे पक्ष से आठ लोग घायल है. पुलिस ने दोनों पक्षों के करीब दस लोगों को हिरासत में ले लिया. हरदुआगंज पुलिस पर आरोप है कि दलितों के लोगों को थाने में बंद कर रखा है जब कि दूसरे पक्ष को छोड़ दिया गया. पुलिस कार्रवाई को लेकर दलित समाज आक्रोशित हो गया. और घायल महिला को थाने पर ला कर हंगामा कर दिया. भीम आर्मी के लोग भी थाने पहुंच कर हंगामा करने लगे.

इस घटना में दलित समाज के पक्ष से करीब 8 लोगों को पुलिस ने हिरासत में रखा है और गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. वही इस घटना को लेकर भीम आर्मी के पदाधिकारियों ने थाने पहुंच पुलिस से निष्पक्ष न्याय की मांग की है. घटना के संदर्भ में क्षेत्राधिकारी अतरौली विशाल चौधरी ने बताया कि दोनों पक्षों की और से मुकदमा दर्ज किया जा रह है. वैधानिक कार्रवाई प्रचलित है. वहीं घटना को लेकर कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

Tags:    

Similar News