सिद्धार्थनगर: वैक्सीन की कमी, अगले आदेश तक टीकाकरण पर रोक

सिद्धार्थनगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेवा में कोरोना वैक्सीन की कमी चलते अगले आदेश तक टीकाकरण पर रोक लगा दी गयी है।

Published By :  Ashiki
Report :  Intejar Haider
Update: 2021-04-08 11:52 GMT

फाइल फोटो 

सिद्धार्थनगर: एक तरफ कोरोना विकराल रूप लेने को आतुर है तो वहीं उससे बचाव के लिये लगाये जाने वाले वैक्सीन की ही कमी होने लगी है। सरकार तो 45 वर्ष से अधिक उम्र वालो को कोविड19 वैक्सीन लगवाने की अपील लगातर कर रही है, लेकिन जब वैक्सीन की ही कमी हो जाये तो भला इस लाइलाज बीमारी से कोई कैसे बच पायेगा।

केंद्रों पर वैक्सीन की कमी

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह के गृह जनपद में आज कोविड-19 वैक्सीन की किल्लत देखने को मिली है। जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेवा से खबर आयी है कि इस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आज कोविड 19 वैक्सीन ही समाप्त हो गया है। आज कोविड वैक्सिनेशन को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक ने बकायदे कैमरे पर बताया कि कोविड19 वैक्सीन ही नहीं है।

अगले आदेश तक लगी रोक

वैक्सीन की कमी होने व अधिकारियों द्वारा अग्रिम आदेशों तक वैक्सिनेशन पर रोक लगाने के कारण आज वैक्सीन का काम नहीं किया जा रहा है। वहीं 45 की उम्र पार कर चुके लोग जो आज कोविड 19 वैक्सीन लगवाने इस हॉस्पिटल पर आये वो निराश देखने को मिले। उनका साफ तौर पर कहना है कि अब जब उन्हें सरकारी हॉस्पिटल में वैक्सीन नहीं लगेगा तो हम कहां जाएं।

आज प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री के जिले में कोविड 19 वैक्सीन की कमी का जो मामला सामने आया है, वो काफी चिंताजनक है। देखना होगा कि कोरोना काल मे आखिर सरकार इस समस्या से कैसे निपटेगी।

Tags:    

Similar News