स्‍टूडेंट्स से सरकार ने मांगे विकास के सुझाव, बेहतरीन प्रेजेंटेशन को CM देंगे सम्‍मान

यूपी के विकास के लिए अब योगी सरकार ने प्रदेश के छात्रों से सुझाव मांगे हैं। इनके सुझावों को प्रदेश के विकास एजेंडे में शामिल किया जाएगा। इसके लिए माध्‍यमिक शिक्षा विभाग ने प्रदेश के सभी स्‍कूलों को इस संबंध में प्रेजेंटेशन तैयार करवाने को कहा है। आगामी 24 जनवरी को यूपी दिवस के मौके पर सीएम योगी आदित्‍यनाथ स्‍टूडेंटस द्वारा ऑनलाइन भेजे गए प्रेजेंटेशनों में से बेहतरीन प्रेजेंटेशन

Update: 2018-01-12 15:30 GMT
स्‍टूडेंट्स से सरकार ने मांगे विकास के सुझाव, बेहतरीन प्रेजेंटेशन को CM देंगे सम्‍मान

लखनऊ: यूपी के विकास के लिए अब योगी सरकार ने प्रदेश के छात्रों से सुझाव मांगे हैं। इनके सुझावों को प्रदेश के विकास एजेंडे में शामिल किया जाएगा। इसके लिए माध्‍यमिक शिक्षा विभाग ने प्रदेश के सभी स्‍कूलों को इस संबंध में प्रेजेंटेशन तैयार करवाने को कहा है। आगामी 24 जनवरी को यूपी दिवस के मौके पर सीएम योगी आदित्‍यनाथ स्‍टूडेंटस द्वारा ऑनलाइन भेजे गए प्रेजेंटेशनों में से बेहतरीन प्रेजेंटेशन देने वाले 10 छात्रों को सम्‍मानित करेंगे।

दो सब्‍जेक्‍ट्स पर होंगे प्रेजेंटेशन

माध्‍यमिक शिक्षा निदेश्‍क अवध नरेश शर्मा ने बताया कि प्रदेश सरकार ने स्‍टूडेंट्स की सहभागिता को अपने विकास एजेंडे में शामिल किया है। इसलिए उनसे विकास के लिए सुझाव मांगे गए हैं। युवा पीढी के हिसाब से प्रदेश के निर्माण के लिए क्‍या जरूरी है, ये उस प्रेजेंटेशन का मूल होगा। जल्‍द ही सभी मा‍ध्‍यमिक विदयालयों को प्रेजेंटेशन के बाबत सभी स्‍कूलों को बताने के लिए कहा गया है।

24 जनवरी को है यूपी दिवस

माध्‍यमिक शिक्षा निदेशक अवध नरेश शर्मा ने बताया कि यूपी दिवस को आगामी 24 जनवरी को व्‍यापक स्‍वरूप में मनाया जा रहा है। इसमें सीएम योगी आदित्‍यनाथ प्रदेश के विदयार्थियों के प्रेजेंटेशन पर अपनी राय देंगे। बेहतरीन प्रेजेंटेशन वाले स्‍टूडेंटस के सुझाव को सरकार अपने विकास पत्र में शामिल करेगी। ये उस स्‍टूडेंट और उसके स्‍कूल के लिए गर्व की बात होगी।

Tags:    

Similar News