BHU में नीता अंबानी का विरोध, जानिए क्यों छात्रों ने खोला मोर्चा

छात्रों ने सामाजिक विज्ञान संकाय के तहत चलने वाले महिला अध्ययन एवं विकास केंद्र में नीता अंबानी को विजिटिंग प्रोफेसर बनाए जाने के प्रस्ताव को विश्वविद्यालय की गरिमा के खिलाफ बताया।

Update: 2021-03-16 14:14 GMT
BHU में नीता अंबानी का विरोध, जानिए क्यों छात्रों ने खोला मोर्चा photos (social media)

वाराणसी : संसद के बाद अब सड़क पर भी अम्बानी परिवार का विरोध शुरु हो गया है। ताजा मामला बनारसमें नीता अम्बानी के विजिटिंग प्रोफेसर बनाये जाने से जुड़ा है। छात्रों के एक दल ने विश्वविद्यालय प्रशासन के इस फैसले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरु कर दिया है। कुलपति आवास के बाहर प्रदर्शन करने के साथ ही नारेबाजी भी की।

बीएचयू के फैसले पर उठाया सवाल

छात्रों ने सामाजिक विज्ञान संकाय के तहत चलने वाले महिला अध्ययन एवं विकास केंद्र में नीता अंबानी को विजिटिंग प्रोफेसर बनाए जाने के प्रस्ताव को विश्वविद्यालय की गरिमा के खिलाफ बताया। छात्रों का आरोप है कि बीएचयू को उद्योगपतियों के इशारे पर चलाने की कोशिश की जा रही है। अम्बानी परिवार को खुश करने के लिए ऐसा किया गया है। छात्रों ने सवाल करते हुए पूछा कि नीता अम्बानी ने समाज के लिए ऐसा क्या काम किया है, जिसके चलते उन्हें ये सम्मान दिया जा रहा है।

वीसी से बातचीत पर अड़े छात्र

उधर कुलपति के निर्देश पर सामाजिक विज्ञान संकाय प्रमुख प्रोफेसर कौशल किशोर मिश्र छात्रों से बात करने कुलपति आवास के बाहर आए लेकिन छात्र कुलपति से बातचीत करने पर अड़े हैं। उनका कहना है कि कुलपति को इस मुद्दे पर आकर बातचीत करनी चाहिए। बाद में छात्रों ने मांग पत्र संकाय प्रमुख सौंपा।

ये भी पढ़े....पत्नी ने नहीं दिए KBC में जीते पैसे, तो पति ने लिया ऐसा फैसला, सभी हैरान

नीता अम्बानी को इस वजह से दिया गया यह सम्मान

दरअसल, विश्वविद्यालय के सामाजिक विज्ञान संकाय की ओर से इस संबंध में प्रस्ताव बनाकर भेजा गया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी की पत्नि नीता ने मुंबई विश्वविद्यालय से बीकॉम किया है और उन्हें वर्ष 2014 में रिलायंस इंडस्ट्रीज का कार्यकारी निदेशक बनाया गया। साल 2010 में उन्होंने रिलायंस फाउंडेशन का गठन किया था। उनकी एक सफल महिला उद्यमी होने की छवि की वजह यह प्रस्ताव दिया गया है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि अगर वह बीएचयू से जुड़ती हैं तो इसके माध्यम से पूर्वी उत्तर प्रदेश में महिला उद्यम को बढ़ावा देने में मदद मिलेगा।

रिपोर्ट : आशुतोष सिंह

ये भी पढ़े....Weather Alert: इन राज्यों में 4 दिन होगी तेज बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News