Election 2024 : सपा में शामिल होने के बाद पूर्व विधायक चन्द्रभद्र सिंह सोनू ने न्यूज़ट्रैक से की विशेष बातचीत, देखें वीडियो

Election 2024 : सुलतानपुर से बाहुबली पूर्व विधायक चन्द्रभद्र सिंह सोनू ने समाजवादी पार्टी ज्वाइन करने के बाद न्यूजट्रैक से खास बातचीत की।

Report :  Taaquweem Fatma
Update: 2024-05-22 15:04 GMT

Election 2024 : लोकसभा चुनाव के बीच दल-बदल को दौर जारी है। इसी कड़ी में सुलतानपुर से बाहुबली पूर्व विधायक चन्द्रभद्र सिंह सोनू ने बीते मंगलवार को समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर ली हे। वह बीते लोकसभा चुनाव - 2019 में मेनका गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ा था, वह 14 हज़ार वोटों से चुनाव हार गए थे। अब समाजवादी पार्टी में शामिल होने से बीजेपी प्रत्याशी मेनका गांधी के सामने चुनौती बढ़ सकती है। सपा में शामिल होने के बाद पूर्व विधायक चन्द्रभद्र सिंह सोनू ने न्यूजट्रैक से खास बातचीत की।

बता दें कि साल 2002 में सोनू सिंह का राजनीतिक करियर शुरू हुआ था। इनके पिता इन्द्रभद्र सिंह इसौली विधान सभा से विधायक रह चुके थे। इनके पिता की हत्या वर्ष 1999 में हो गई थी, जिसका आरोप संत ज्ञानेश्वर पर लगा था, बाद में संत ज्ञानेश्वर की हत्या हंडिया प्रयागराज में हो गई थी।

तीन बार रहे विधायक 

बता दें कि चन्द्रभद्र सिंह सोनू तीन बार विधायक रह चुके हैं। वह समाजवादी पार्टी से दो बार और बहुजन समाज पार्टी से एक बार विधायक बने हैं। बीते लोकसभा चुनाव -2019 में बहुजन समाज पार्टी से चुनाव लड़ा था, उस समय सपा-बसपा का गठबंधन था। वह मेनका गाँधी से हार गए थे। इससे पहले वह वरुण गांधी के चुनाव में भाजपा के साथ रहकर वरुण को चुनाव जिताने का काम किया था, वरुण ने इनको अपना प्रतिनिधि भी बनाया था।

मेनका गाँधी के चुनाव जीतने के बाद गांधी परिवार से भद्र परिवार की तल्खियां बढ़ गई। मेनका गांधी बहुबली के तौर पर सार्वजनिक जगहों पर नाम लेती थीं और जिले को गुंडा माफिया मुक्त बनाने की बात करती रहीं। हालांकि चन्द्रभद्र सिंह अपने आपको जनता के लिए किए गए कामों की वजह से बाहुबली मानते हैं।

30 से ज्यादा मुकदमे दर्ज

चन्द्रभद्र सिंह के खिलाफ सुलतानपुर में पर अब तक लगभग 30 मुकदमे दर्ज हैं। इन पर कानूनगो रामकुमार यादव की हत्या का भी आरोप लगा था, जिसकी वजह से आज भी राजनीतिक दंश झेलना पड़ रहा है। न्यूज़ट्रैक से बात करते हुए इन्होंने बेबाकी से सभी सवालों का जवाब दिया और कहा कि गठबंधन के प्रत्याशी को जिताने की पूरी ताकत लगाएंगे।

Tags:    

Similar News