Sultanpur: कल से शुरू होगा नामांकन, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, एक मई को मेनका गांधी भरेगीं पर्चा

Sultanpur: सुल्तानपुर लोकसभा सीट पर सोमवार से छठवें चरण के लिए नामांकन शुरू होगा। इसके लिए कलेक्ट्रेट में बैरिकेडिंग कर सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई है।

Report :  Taaquweem Fatma
Update: 2024-04-28 12:06 GMT

सुल्तानपुर में कल से शुरू होगा नामांकन (न्यूजट्रैक)

Sultanpur News: सुल्तानपुर लोकसभा सीट पर सोमवार से छठवें चरण के लिए नामांकन शुरू होगा। इसके लिए कलेक्ट्रेट में बैरिकेडिंग कर सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई है। जिलाधिकारी की कोर्ट पर प्रत्याशियों के नामांकन की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। जिलाधिकारी कृत्तिका ज्योत्सना और एसपी सोमेन वर्मा ने कलेक्ट्रेट पहुँचकर तैयारियों का जायजा लेते हुए अपने मातहतों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं।

बैरिकेडिंग कर बंद की गयी आवाजाही

लोकसभा चुनाव के नामांकन के मद्देनजर जिला प्रशासन ने मार्ग परिवर्तित करने का निर्णय लिया है। यहां बैरिकेडिंग का कार्य पूरा कर लिया गया है। जिले के लोकसभा क्षेत्र के छठे चरण में होने जा रहे चुनाव के दृष्टिगत 29 अप्रैल से कलेक्ट्रेट के जिला मजिस्ट्रेट न्यायालय कक्ष में संसदीय चुनाव का नॉमिनेशन भरा जाएगा। नामांकन को देखते हुए डीएम कृत्तिका ज्योत्सना ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर तैयारियों का जायजा भी लिया। कलेक्ट्रेट में छाया के लिए टेंट लगाया गया है। वही बैरिकेडिंग भी की गई है।वीडियोग्राफी के लिए कैमरे आदि की व्यवस्थाओं का प्रबंध किया गया है। नामांकन के दौरान कलेक्ट्रेट में भीड़ को रोकने के लिए विकास भवन, डाकखाना चौराहे व मौनी मंदिर के पास सड़क पर बैरिकेडिंग करके आवाजाही प्रतिबंधित करने का निर्देश दिया गया है।

मेनका के नामांकन में पहुंचेंगे मंत्री संजय निषाद व आशीष पटेल

कलेक्ट्रेट में वादकारी डाकखाना चौराहे से होते हुए सहकारी बैंक के बगल कचहरी के दूसरे गेट से प्रवेश पा सकेंगे। भीड़ को रोकने के लिए कलेक्ट्रेट के मुख्य गेट समेत सभी बैरिकेडिंग के पास पर्याप्त पुलिस तैनात करने का निर्देश एसपी को दिए गए हैं। बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुल्तानपुर सांसद मेनका गांधी ने शुभ मुहूर्त के हिसाब से एक मई को नामांकन करने का निर्णय लिया है। उनके नामांकन में निषाद पार्टी के अध्यक्ष व कैबिनेट मंत्री संजय निषाद और जिले के प्रभारी मंत्री व अपना दल नेता आशीष पटेल भी शामिल होंगे। यह जानकारी सांसद प्रतिनिधि रणजीत कुमार ने दी है।

Tags:    

Similar News