Sultanpur News: जलनिगम के इंजीनियर के हत्यारों को पुलिस ने मारी गोली, दोनों दबोचे गए

Sultanpur News: कोतवाली नगर प्रभारी को रात में सूचना मिली कि दोनों अभियुक्त अमित व उनके साथी प्रदीप दूबेपुर मोड़ से बनारस रोड होते हुए बनारस से बिहार भागने की फिराक में हैं।

Report :  Taaquweem Fatma
Update: 2024-08-18 06:08 GMT

गिरफ्तार आरोपी (Pic: Newstrack)

Sultanpur News: कल हुई इंजीनियर की हत्या में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। देर रात हुई मुठभेड़ में पुलिस ने दोनों आरोपियों को गोली मार कर गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस मुठभेड़ में दोनों आरोपियों के पैर में गोली लगी है। दोनों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले में आगे की कार्रवाई भी जारी है। पुलिस मामले की पूरी जांच कर के बाकी जानकारी निकाल रही है। साथ ही दोनों आरोपियों से भी पूछताछ की जा रही है। 

बिहार भागने के दौरान पकड़े गए आरोपी

बीते कल कोतवाली नगर के विनोवापुरी मोहल्ले में जल निगम के अधिशाषी अभियन्ता संतोष कुमार की हत्या ने पूरे इलाके में सनसनी मचा दी थी। मुंह पर टेप लागकर पीट-पीटकर उसे मौत के घाट उतार दिया गया। दर्दनाक हत्या उन्हीं के विभाग के संविदा सहायक अभियन्ता अमित और एक अन्य व्यक्ति द्वारा कर दी गई थी। इस सम्बन्ध अधिशाषी अभियंता के भाई ने तहरीर दी थी। इसके आधार पर कोतवाली नगर में मु0अ0सं0 557/2024 धारा 103/351(2)/351(3) बीएनएस व 3(2) (V) एससी एसटी एक्ट (मुख्यतः 302 IPC ) मर्डर के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। मामले में पुलिस ने तुरंत ही जांच करना शुरु कर दिया। एसपी ने मामले की जांच के लिए चार टीमों को लगाया था।

पुलिस मुठभेड़ में लगी गोली

बताया जा रहा है कि कोतवाली नगर प्रभारी को रात में सूचना मिली कि दोनों अभियुक्त अमित व उनके साथी प्रदीप दूबेपुर मोड़ से बनारस रोड होते हुए बनारस से बिहार भागने की फिराक में हैं। इस सूचना पर पुलिस टीम द्वारा घेराबन्दी की गयी। पुलिसिया सूत्रों के अनुसार रात करीब 02 बजे दोनों आते हुए दिखायी दिए। पुलिस टीम को देखते ही अभियुक्तों ने फायरिंग शुरू की जिसमें आत्मरक्षा हेतु पुलिस टीम द्वारा फायरिंग की गयी। फायरिंग में अभियुक्त अमित कुमार व अभियुक्त प्रदीप जो की मधुबनी, सासाराम जिला बिहार के रहने वाले हैं ,ये दोनों घायल हो गये। तत्काल इन्हें जिला चिकित्सालय भिजवाया गया। जहाँ उन दोनों का इलाज चल रहा है अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आगे को कार्यवाही की जा रही है।  

Tags:    

Similar News