Sultanpur News: फूड प्वाइजनिंग से एक की मौत, खाना खाते ही चार भाई-बहन हुए बीमार

Sultanpur News: स्थानीय लोगों के अनुसार बच्चे स्कूल से घर पर आए और भोजन किया। जिसके बाद वे फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गए। इधर इन बच्चों की मां घर पर नहीं थी। वो खेत से लौटी और बच्चों को बेहोशी की हालत में देखा तो रोने पीटने लगी।

Report :  Taaquweem Fatma
Update: 2024-04-17 03:11 GMT

Sultanpur News (Pic: Newstrack)

Sultanpur News: सुल्तानपुर के लंभुआ तहसील क्षेत्र के नारायणपुर में एक परिवार में चार लोग फूड प्वाइजनिंग का शिकार हुए हैं। सभी बीमार लोगों को सीएचसी लाया गया, जहां एक चार वर्षीय बच्ची की मौत हो गई। वहीं, बीमार तीन अन्य को गंभीर हालत में राजकीय मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है।

मेडिकल कॉलेज में चल रहा इलाज

मिली जानकारी के अनुसार लंभुआ तहसील अंतर्गत कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के नारायणपुर गांव में मंगलवार को उस समय हड़कंप मच गया, जब एक ही परिवार में चार बच्चे फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गए। सभी को उल्टी-दस्त की शिकायत हुई और वो सभी एकाएक बेहोश हो गए। आनन-फानन में सभी को एंबुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भदैया लाया गया। जहां एक को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। बीमार अन्य बच्चों को राजकीय मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया। स्थानीय निवासियों ने बताया कि नारायणपुर गांव निवासी राम सिंगार पाल के बच्चे शिवांशी पाल, सुभी पाल, हिमांशु पाल और अभी पाल फूड प्वाइजनिंग का शिकार होकर बीमार पड़े थे।

स्थानीय लोगों के अनुसार बच्चे स्कूल से घर पर आए और भोजन किया। जिसके बाद वे फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गए। इधर इन बच्चों की मां घर पर नहीं थी। वो खेत से लौटी और बच्चों को बेहोशी की हालत में देखा तो रोने पीटने लगी। आवाज सुनकर आसपास के लोग भी जमा हो गए। इस मामले में सीएमएस डॉ. एसके गोयल ने बताया कि तीन बच्चे अस्पताल में आए हैं, इनमें हिमांशु 18 वर्ष की है, बाकी दो बच्चे 8-10 वर्ष के हैं। सबका इलाज चल रहा। हालत खतरे से बाहर है। अभी पाल (4वर्ष) की मौत हो गई है।  

Tags:    

Similar News