Sultanpur News: सुल्तानपुर कोर्ट में पेश होंगे राहुल गांधी, 13 तारीखों पर रहे गैरहाजिर

Sultanpur News: अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्प्णी मामले में राहुल गांधी आज सुल्तानपुर एमपी/एमएलए कोर्ट में पेश होंगे।

Report :  Taaquweem Fatma
Update: 2024-07-26 02:53 GMT

राहुल गांधी। Pic: (Social Media)

Sultanpur News: रायबरेली से सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी आज सुल्तानपुर एमपी/एमएलए कोर्ट में पेश होंगे। गृह मंत्री अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में आज वह अपना बयान दर्ज कराएंगे। राहुल गांधी दिल्ली से लखनऊ पहुंचेंगे। यहां से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से होते हुए सुल्तानपुर पहुंचेंगे। पेशी का समय सुबह 10 बजे रखा गया है। इस मामले में पिछली सुनवाई दो जुलाई को हुई थी। इस दौरान राहुल गांधी कोर्ट में नहीं पहुंचे थे। उनके वकील काशई प्रसाद शुक्ला ने कोर्ट में कहा कि लोकसभा में बजट सत्र चलने की वजह से राहुल गांधी कोर्ट नहीं पहुंच सके। इसलिए उन्होंने कोर्ट से 26 जुलाई की तारीख मांगी थी। 

13 तारीखों पर राहुल गैरहाजिर

अवमानना के मामले में सुल्तानपुर कोर्ट ने राहुल गांधी को जमानत दे दी है। 20 फरवरी, 2024 को राहुल गांधी ने कोर्ट में सरेंडर किया था। उस वक्त जज योगेश यादव ने राहुल गांधी को 25-25 हजार के मुचलके पर जमानत दे दी थी। इसके साथ ही उन्हें 2 मार्च को बयान मुल्जिम दर्ज कराने का आदेश भी दिया था। 20 फरवरी के बाद दो मार्च को कोर्ट की तारीख लगी। मगर राहुल गांधी हाजिर नहीं हुए। इसके बाद 13 मार्च, 22 मार्च, 2 अप्रैल, 12 अप्रैल, 22 अप्रैल, 2 मई, 14 मई, 27 मई, 7 जून, 18 जून, 26 जून और 2 जुलाई को कोर्ट की तारीख में राहुल गांधी नहीं पहुंचे। राहुल के वकील हाजिरी माफी की अर्जी देते रहे। 

अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी

8 मई 2018 को कर्नाटक में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि "अमित शाह हत्या के आरोपी हैं। सुप्रीम कोर्ट ने जज लोया मामले में इसका अल्लेख किया। इसलिए मुझे नहीं लगता कि अमित शाह की कोई विश्वसनीयता है। जो पार्टी ईमादारी और शुचिता की बात करती है, उसका अध्यक्ष हत्या का आरोपी है"। राहुल गांधी के इस बयान पर सुल्तानपुर भाजपा नेता विजय मिश्रा ने अगस्त 2018 में राहुल पर मानहानि का आरोप लगाया था। विजय मिश्रा सुल्तानपुर कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के हनुमानगंज के निवसी हैं। इसी मामले में आज राहुल गांधी की पेशी है।  

Tags:    

Similar News