Sultanpur News: स्वैच्छिक रक्तदान पर ग्लोबल हुसैनी मिशन के सदस्यों को अयोध्या में मिला सम्मान

Sultanpur News: जिला चिकित्सालय अयोध्या में आयोजित इस रक्तदान शिविर का शुभारंभ राज्य सूचना आयुक्त नरेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने किया था। जिसमें फाउंडेशन की ओर से सुल्तानपुर से ग्लोबल हुसैनी मिशन को भी बुलावा मिला था।

Report :  Fareed Ahmed
Update: 2023-11-06 07:50 GMT

ग्लोबल हुसैनी मिशन (Newstrack)

Sultanpur News: ग्लोबल हुसैनी मिशन सुल्तानपुर के सदस्यों ने अयोध्या में राम कृष्ण सेवा फाउंडेशन के तत्वाधान में आयोजित रक्तदान कैंप में पहुंचकर रक्तदान किया। जिन्हें फाउंडेशन की पदाधिकारी मिनहाज सुगरा द्वारा सम्मानित किया गया। इस मौके पर ग्लोबल हुसैनी मिशन के जिलाध्यक्ष अमन सुल्तानपुरी भी मौजूद थे। जिन्होंने कार्यक्रम की जानकारी दी उन्होंने बताया कि अयोध्या में कल राम कृष्ण सेवा फाउंडेशन की ओर से स्वैच्छिक रक्तदान कार्यक्रम आयोजित किया गया था।

'स्वयं ब्लड डोनेट करें फिर किसी से मदद लें'

मिनहाज सुगरा ने कहा कि रक्तदान हर एक को करना चाहिए। इससे रक्तदान करने वाले को दोहरा लाभ प्राप्त होता है। एक ओर जहां उसे पुण्य मिलता है वहीं ब्लड रिफ्रेश होने के साथ-साथ तेजी से बनता है। उन्होंने कहा अक्सर ऐसा होता है कि परिवार में गंभीर रोग से ग्रस्त मरीज के लिए हम बाहर दर दर की ठोकर खाते हैं कि एक दो यूनिट ब्लड मिल जाए। हम अपील करते हैं सभी से पहले आप स्वयं ब्लड डोनेट करें फिर किसी से मदद लें। उन्होने ये भी कहा कि पहले की तुलना में वर्तमान में रक्तदानियो की संख्या तेजी से बढ़ी है इसे और बढ़ाने की जरूरत है। 

जिला चिकित्सालय अयोध्या में आयोजित इस रक्तदान शिविर का शुभारंभ राज्य सूचना आयुक्त नरेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने किया था। जिसमें फाउंडेशन की ओर से सुल्तानपुर से ग्लोबल हुसैनी मिशन को भी बुलावा मिला था। यहां से नजर सुल्तानपुरी और मुंतजिर निमोलवी ने वहां पहुंचकर रक्तदान किया। नजर जहां आधा दर्जन से अधिक बार रक्तदान कर लोगों की जान बचा चुके हैं वही मुंतजिर ने भी कई बार रक्तदान किया है। रक्तदान के बाद राम कृष्ण सेवा फाउंडेशन की पदाधिकारी मिनहाज सुगरा ने दोनों रक्तदानियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया।

Tags:    

Similar News