विहिप: सुप्रीम कोर्ट में 2 महीने के लिए मामला टलने से हिन्दू समाज आहत

विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) अयोध्या में होने वाली धर्म सभा की तैयारियों में जोरशोर से जुटा है। धर्म सभा में ढाई लाख लोगों के पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है। इस बीच प्रांत संगठन मंत्री अवध प्रांत भोलेन्द्र ने शुक्रवार को बयान जारी कर एक नया शिगूफा छोड़ दिया है।

Update: 2018-11-23 16:52 GMT

लखनऊ : विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) अयोध्या में होने वाली धर्म सभा की तैयारियों में जोरशोर से जुटा है। धर्म सभा में ढाई लाख लोगों के पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है। इस बीच प्रांत संगठन मंत्री अवध प्रांत भोलेन्द्र ने शुक्रवार को बयान जारी कर एक नया शिगूफा छोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में 2 मिनट में ही 2 महीने के लिए मामले को बिना बेंच बनाए टालने के कारण हिन्दू समाज मर्माहत, आहत और अपमानित महसूस कर रहा है। अब हिन्दू समाज के अंदर आक्रोश है।

यह भी पढ़े : छावनी बनी अयोध्या: विहिप की धर्मसभा को लेकर प्रशासन सख्त

मंदिर निर्माण में प्रमुख बाधा है कोर्ट

बहरहाल धर्मसभा को सफल बनाने के लिए जगह-जगह जुलूस और रैलियां निकल रही हैं। प्रांत संगठन मंत्री का कहना है कि मंदिर निर्माण में प्रमुख रूप से जो बाधा पड़ी है वह है कोर्ट। कोर्ट की वजह से 1950 से 1985 (36 वर्षों) तक भगवान रामलला ताले में थे। 1992 से 2010 तक हाईकोर्ट के कारण टेंट में रहे और 2010 में निर्णय होने के बाद भी 8 वर्षों तक टेंट में ही हैं। न्याय की प्रतीक्षा में हिन्दू समाज बेसब्री से इंतजार कर रहा था कि सुप्रीम कोर्ट के वर्तमान न्यायाधीश महोदय भगवान रामलला मंदिर पर निर्णय करेंगे।

यह भी पढ़े : अयोध्या के पहले बीएचयू से राम मंदिर के लिए उठेगी आवाज, विहिप ने कसी कमर

जब न्याय के रास्ते बंद हो जाते हैं तब समाज के बीच जाते हैं

भोलेन्द्र ने कहा कि जब न्याय के रास्ते बंद हो जाते हैं। तब हम धर्मसभा के माध्यम से न्याय की गुहार के वास्ते समाज के बीच जाते हैं। विहिप संत समाज के मार्ग दर्शन में हिन्दू समाज के बीच जा रही है। हिन्दू समाज की भावना को कोर्ट भी समझे, सत्ता के लोग भी समझें और मस्जिद के लिए जो जिद पर अड़े हैं, वे लोग भी समझें।

ये भी देखें : प्रयागराज : हाईकोर्ट से हजारों अधिवक्ता कूच करेंगे अयोध्या

हिन्दू समाज के धैर्य की परीक्षा न ली जाए

विहिप पदाधिकारी ने कहा हिन्दू समाज के धैर्य की परीक्षा न ली जाए। हिन्दू समाज पूज्य संतों, धर्माचार्यों और धर्मसभा के माध्यम से यही संदेश देने वाला है। देश के परम्पूज्य संतों की उपस्थिति में धर्मसभा का आयोजन 25 नवम्बर को हो रहा है। इस धर्मसभा में मोटर साइकिलें, बसें, कारें आदि बड़ी तादाद में आने के कारण 15 पार्किंग स्थल बनाये गए हैं।

Tags:    

Similar News