अभी-अभी नहीं रहे सपा के ये दिग्गज नेता, पार्टी में शोक की लहर

उनकी छवि एक दबंग नेता के तौर पर भी रही है। जिले की टांडा विधानसभा सीट से भाजपा की विधायक संजू देवी के पति राम बाबू गुप्ता के हत्या के प्रमुख गवाह उनके सगे भतीजे राम मोहन गुप्ता हत्याकांड के मामले में भी वे नामजद रहे हैं।

Update: 2020-05-05 07:13 GMT

अम्बेडकरनगर: जिले के टांडा विधानसभा से सपा के पूर्व विधायक अजीमुल हक़ पहलवान का निधन हो गया है। उनकी गिनती सपा के दिग्गज नेताओं में होती थी। उनके निधन की खबर मिलने के बाद पार्टी में शोक की लहर है।

उनकी छवि एक दबंग नेता के तौर पर भी रही है। जिले की टांडा विधानसभा सीट से भाजपा की विधायक संजू देवी के पति राम बाबू गुप्ता के हत्या के प्रमुख गवाह उनके सगे भतीजे राम मोहन गुप्ता हत्याकांड के मामले में भी वे नामजद रहे हैं।

इस मामले में अजीमुल समेत तीन अन्य आरोपियों को जिला एवं सत्र न्यायालय से सम्मन भी जारी हुआ था। बताते चलें कि समाजवादी पार्टी की सरकार में 4 दिसंबर 2013 को राम मोहन गुप्ता की हत्या उनके मेडिकल स्टोर पर गोली मार कर कर दी गई थी।

उसी साल 2013 में ही 3 मार्च को राम मोहन गुप्ता के चाचा और हिन्दू युवा वाहिनी के जिलाध्यक्ष और वर्तमान में भाजपा की टांडा विधानसभा क्षेत्र से विधायक संजू देवी के पति राम बाबू गुप्ता की हत्या जिले के अलीगंज थाना क्षेत्र में शाम को कर दी गई थी।

राम बाबू की हत्या के मामले में उनके परिजनों ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था, लेकिन इस हत्या की साजिश का आरोप तत्कालीन सपा विधायक अजीमुल हक पहलवान पर लगाया था। राम बाबू की हत्या काण्ड के बाद टांडा में जमकर उपद्रव, आगजनी और दंगा हुआ था, जिसमे कई दिन तक टांडा में कर्फ्यू लगा हुआ था।

मसीहा बने सपा नेता: दूर फंसे जरूरतमंदों के लिए किया ये काम, लोग दे रहे धन्यवाद

ये था पूरा मामला

राम बाबू गुप्ता हत्याकांड के प्रमुख गवाह रहे उनके सगे भतीजे राम मोहन को भी 4 दिसंबर 2013 की शाम को उनके मेडिकल स्टोर पर ही गोली मार दी गई थी जिसके बाद एक बार फिर जमकर उपद्रव हुआ और उनके परिजन राम मोहन की लाश को लेकर अपने आवास के सामने ही रात में धरने पर बैठ गए थे।

इसमे पुलिस ने आधी रात में जब लोगों की भीड़ कम हुई तो राम मोहन के परिजनों की पिटाई करते हुए उनकी लाश को घसीट कर ट्रक में लाद कर जबरन उठा ले गए थे ।

इस मामले में दूसरे दिन पुलिस ने काफी दबाव में तीन अन्य अभियुक्तों के साथ तत्कालीन सपा विधायक अजीमुल हक़ पहलवान के खिलाफ हत्या और हत्या की साजिश का मुकदमा दर्ज किया था।

डरा रहे हैं आपके आसपास मिल रहे नोट, जानें कहां पड़े हैं ये नोट

Tags:    

Similar News