Acharya Pramod Krishnam : मुझे कांग्रेस से मुक्ति देने के लिए पार्टी नेतृत्व का आभार, आजीवान पीएम मोदी....निष्कासन पर बोले प्रमोद कृष्णम

Acharya Pramod Krishnam : आचार्य प्रमोद बोले, क्या कांग्रेस में सिर्फ वो रह सकते हैं जो सनातन को मिटाने की बात करें?

Update: 2024-02-11 09:35 GMT

Acharya Pramod Krishnam (Photo:Social Media)

Acharya Pramod Krishnam. अपने बयानों में अक्सर कांग्रेस को घेरने वाले आचार्य प्रमोद कृष्णम को आखिरकार पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा गया। छह साल से निष्कासित किए गए कृष्णम ने संभल स्थित कल्किधाम में मीडिया को बुलाकर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उनके निशाने पर एकबार फिर गांधी परिवार के ईद-गिर्द रहने वाले लोग रहे।

कल्किधाम के पीठाधीश्वर ने कहा, मैं कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व का आभार व्यक्त करता हूं कि उन्होंने मुझे कांग्रेस से मुक्ति देने का फरमान जारी किया। साथ ही उन्होंने उनके निष्कासन का फरमान जारी करने वाले कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल से पूछा कि आखिर उन्होंने ऐसी कौन सी गतिविधियां पार्टी के विरोध में की थीं, जिसका उनपर आरोप लगाया गया है।

उन्होंने कहा, क्या राम का नाम लेना पार्टी विरोधी गतिविधि है? कृष्णम ने कहा कि आज सवाल इस बात है कि महात्मा गांधी की कांग्रेस को किस राह पर खड़ा कर दिया गया है। क्या कांग्रेस में सिर्फ वो रह सकते हैं जो सनातन को मिटाने की बात करें? मैं ये साफ कर देना चाहता हूं कि 'राम और राष्ट्र' पर समझौता नहीं किया जा सकता है। निष्कासन बहुत छोटी चीज है।

कांग्रेस में प्रियंका गांधी का अपमान

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने इस दौरान एक बड़ा आरोप लगाता हुए दावा किया कि कांग्रेस के कुछ नेताओं के इशारे पर प्रियंका गांधी का अपमान किया जा रहा है। उन्होंने कहा, सचिन पायलट का बहुत अपमान हुआ है लेकिन वे भगवान शिव की तरह जहर पिये जा रहे हैं। उसी तरह प्रियंका गांधी की भी बहुत तौहीन हो रही है। उनके नाम के आगे लिखा गया, ‘बिना किसी पोर्टफोलियो के महासचिव'(General Secretary without any Portfolio)’। सवाल ये है कि आखिर ये किसके इशारे पर हो रहा है।

पीएम मोदी में जताई आस्था

आचार्य प्रमोद ने इस दौरान संकेत दे दिए कि भविष्य की राजनीति में वो किस दल के साथ करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा, 16-17 साल की उम्र में मैंने जो वचन राजीव गांधी को दिया था वो आज तक निभाया है और आज इस उम्र में एक संकल्प ले रहा हूं कि मैं आजीवन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ खड़ा रहूंगा। दरअसल, प्रमोद कृष्णम लगातार पीएम मोदी की तारीफ करते आ रहे हैं। पिछले दिनों वो उन्हें कल्किधाम के शिलान्यास कार्यक्रम में आने के लिए न्योता देने भी गए थे।

सुबह ट्वीट कर राहुल पर बोला था हमला

देर रात कांग्रेस ने आचार्य प्रमोद कृष्णम को पार्टी से बाहर निकालने का आदेश जारी किया। जिस पर सुबह कृष्णम ने एक्स पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, राम और “राष्ट्र” पर “समझौता” नहीं किया जा सकता। अपने इस ट्वीट में उन्होंने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को टैग किया। इसलिए इसे राहुल गांधी पर हमले के तौर पर देखा जा रहा है। इस पर उन्हें विख्यात कवि डॉ. कुमार विश्वास का भी समर्थन मिला। उन्होंने आचार्य के ट्वीट पर रिएक्ट करते हुए कांग्रेस पर तंज कसा।

Tags:    

Similar News