Bijnor News: दो दिवसीय जिले के दौरे पर पहुँचे यूपी सरकार के तीन मंत्री

Bijnor News Today: बिजनौर में दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे तीनों मंत्रियों ने जनपद के अलग-अलग जगह पर निरीक्षण किया।

Update: 2022-09-15 11:54 GMT

बिजनौर जिले से चलने वाली नई दिल्ली दो बसों को मंत्री हरी झंडी दिखाते हुए (न्यूज नेटवर्क)

Bijnor News: बिजनौर में दो दिवसीय दौरे पर कद्दावर मंत्री पहुंचे हैं। यह तीनों मंत्रियों ने जनपद के अलग-अलग जगह पर निरीक्षण किया। तो वही बिजनौर जिले से चलने वाली नई दिल्ली दो बसों का भी मंत्री ने फीता काटकर हरी झंडी दिखाई है। गन्ना विकास एवं चीनी उधोग मंत्री संजय गंगवार ,पशुधन एवं दुग्ध मंत्री धर्मपाल सिंह, माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी ने आज सबसे पहले रोडवेज बस स्टेशन का निरीक्षण किया और साफ सफाई का जायजा लिया।तीनो मंत्रियों ने यात्रियों से भी असुविधा के बारे में जानकारी ली। दिल्ली के लिये चलने वाली दो बसों को तीनो मंत्रियों ने हरी झंडी दिखाकर जनपद के बस अड्डे से रवाना किया। 

तीनो मंत्रियों के समूह ने जिला अस्पताल का भी निरीक्षण किया और मरीजों से बातचीत की। जिले के दो दिवसीय दौरे पर आये सूबे के तीन मंत्रियों ने जिले की विकास की गति का निरीक्षण कर अधिकारियों से योजनाओं के बारे में जाना। आज पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह, माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाबों देवी और चीनी एवं विकास उद्योग मंत्री संजय गंगवार ने पहले तो रोडवेज बस अड्डे का निरीक्षण किया और दो दिल्ली जाने वाली दो बसों को हरी झंडी दिखाई है। इतना हीं नहीं तीनो मंत्रियों ने बस अड्डे का निरीक्षण कर यात्रियों को मिलने वाली सुविधा व असुविधा के बारे मे भी जानकारी ली। 

उसके बाद तीनो मंत्रियों का समूह जिला अस्पताल पहुँचा।यहाँ पर तीनो मंत्रियों ने कुपोषण से पीड़ित भर्ती मासूमों बच्चों व परिजनों से बातचित की।साथ ही उनको मिलने वाली सुविधाओं का बारे मे भी विस्तार से जाना। जिला अस्पताल मे पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह से ज़ब जिले के विकास के विषय मे पूछा गया तो उनका कहना था कि योगी सरकार सबका साथ सबका विकास को लेकर आगे बढ़ रही है। मुख्यमंत्री योगी जी यात्रियों और जनता के लिये बेहतर स्वास्थ्य और बेहतर यातायात के लिये दृढ संकल्प है। 

यात्री भी बढ़ रहे है और मरीज भी बढ़ रहे है। फिर भी अच्छी सुविधा दी जा रही है। हमारे अफसर सही काम कर रहे है। वही मंत्री धर्मपाल सिंह का कहना है कि अभी मै खामिया देखने नहीं आया हूँ। वही जिला अस्पताल मे डॉक्टरो की कमी को लेकर मंत्री ने बताया कि मेडिकल कालेज बनाये जा रहे है और जल्द हीं कमी पूरी कर लेंगे।डॉक्टरो की कमी को मंत्री जी ने स्वीकार भी किया है। जिले के फर्जी नर्सिंग होम और अस्पतालो मे छापमारी के लिये डीएम और एसपी को निर्देश दिया है।

Tags:    

Similar News